अब कुपोषित बच्‍चों की देखभाल होगी आसान, रांची में पोषण एप का हुआ लोकार्पण Ranchi News

रांची में एप लांच करते उपायुक्‍त छवि रंजन। जागरण

Jharkhand Ranchi Latest News आज बुधवार को रांची के उपायुक्‍त छवि रंजन ने पोषण अभियान के अंतर्गत एप का लोकार्पण किया। रांची जिला के माल न्यूट्रिशन ट्रीटमेंट सेंटर (MTCs) की जानकारी अब महज एक क्लिक पर मिल पाएगी।

Publish Date:Wed, 02 Dec 2020 03:43 PM (IST) Author: Sujeet Kumar Suman

रांची, जासं। रांची जिले में अब कुपोषित बच्‍चों की देखभाल आसान होगी। इसके लिए एक एप लांच किया गया है। इस एप से माल न्यूट्रिशन ट्रीटमेंट सेंटर में कुपोषित बच्चों की देखभाल प्रणाली में सुधार और रिपोर्टिंग प्रणाली को आसान बनाने में मदद मिलेगी। इसके अलावा रांची जिला के माल न्यूट्रिशन ट्रीटमेंट सेंटर (MTCs) की जानकारी अब महज एक क्लिक पर मिल पाएगी। आज बुधवार को रांची के उपायुक्‍त छवि रंजन ने पोषण अभियान के अंतर्गत एप का लोकार्पण किया। उपायुक्त छवि रंजन ने समाहरणालय ब्लॉक ए स्थित उपायुक्त सभागार में एप का लोकार्पण किया। इस दौरान जिला समाज कल्याण पदाधिकारी रांची, डीआरसीएचओ, अनन्या सेठ, विभिन्न प्रखंडों की एएनएम आदि उपस्थित थे।

ज़िले के 4 एमटीसी की मिलेगी रिपोर्ट

पोषण एप के लोकार्पण के बाद उपायुक्त रांची छवि रंजन ने बताया कि रांची जिले के चार माल न्यूट्रिशन ट्रीटमेंट सेंटर मांडर, बेड़ो, बुंडू और डोरंडा की रिपोर्ट इस एप के माध्यम से मिल सकेगी। उन्होंने बताया कि इस एप के जरिये एमटीसी में एडमिशन, डेली फॉलोअप, रियल टाइम डाटा, उपलब्ध बेड और एएनएम की ऑनलाइन उपस्थिति के बारे में जानकारी मिल पाएगी।

उन्होंने बताया कि एमटीसी में ट्रीटमेंट के बाद 6 महीने तक मरीज के स्वास्थ्य की मॉनिटरिंग की जाती है। साथ ही बाकी स्वास्थ्य मानकों पर भी इस एप पर डाटा अपलोड किया जाएगा। जिला मुख्यालय स्तर पर कंसलटेंट, समाज कल्याण पदाधिकारी रांची, प्रत्येक ब्लॉक पर डाटा मैनेजर, एएनएम और एमओआइसी इसकी मॉनिटरिंग करेंगे। आइओटीएएस सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड ने इस एप को विकसित किया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.