Nitish Kumar: झारखंड में नीतीश कुमार की दमदार मौजूदगी चाहता है जदयू, राष्‍ट्रीय परिषद की बैठक में उठाएंगे आवाज

Nitish Kumar जदयू की बैठक में तय हुआ कि प्रदेश पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा बिहार के अन्य वरिष्ठ नेताओं मंत्रियों सांसदों व विधायकों का भी झारखंड में कार्यक्रम कराने की मांग करेंगे ताकि यहां भी पार्टी मजबूत हो सके।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Fri, 18 Dec 2020 08:43 PM (IST) Updated:Sat, 19 Dec 2020 07:03 AM (IST)
Nitish Kumar: झारखंड में नीतीश कुमार की दमदार मौजूदगी चाहता है जदयू, राष्‍ट्रीय परिषद की बैठक में उठाएंगे आवाज
Nitish Kumar: बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार।

रांची, राज्य ब्यूरो। Nitish Kumar झारखंड में भी जदयू को मजबूत बनाने के लिए प्रदेश पार्टी नेता 27 दिसंबर को पटना में आयोजित होनेवाली वाली पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में अपनी बात रखेंगे। शु्क्रवार को प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू की अध्यक्षता में इसे लेकर हुई बैठक में तय हुआ कि प्रदेश पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा बिहार के अन्य वरिष्ठ नेताओं, मंत्रियों, सांसदों व विधायकों का भी झारखंड में कार्यक्रम कराने की मांग करेंगे, ताकि यहां भी पार्टी मजबूत हो सके।

प्रदेश कार्यालय में यह जानकारी देते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी के शीर्ष नेताओं के कार्यक्रम के माध्यम से जनता के पास जाने के लिए 10 मुद्दे तय किए गए हैं। इनमें झारखंडी स्थानीयता, संताली भाषा को हिंदी के साथ प्रथम राजभाषा का दर्जा दिलाने, सरना धर्म कोड, न्यायपूर्ण आरक्षण, पूर्ण शराब बंदी लागू करने, सीएनटी, एसपीटी कानूनों का सख्ती से अनुपालन कराने आदि शामिल हैं।

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष ने महुआ शराब की दुकान खोलने के राज्य सरकार के निर्णय का भी विरोध किया तथा पंचायत चुनाव नहीं होने के लिए जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने सरना धर्म कोड के हो रहे विरोध के सवाल पर कहा कि समन्वय की कमी से ऐसा हो रहा है। आदिवासी ईसाई न बनें, इसके लिए ही सरना धर्म कोड की मांग की जा रही है। उन्होंने विधानसभा से प्रस्ताव पारित होने के बाद इसपर दलों की चुप्पी पर भी सवाल उठाया। इस मौके पर पूर्व मंत्री सुधा चौधरी, प्रदेश महासचिव श्रवण कुमार, संजय सहाय, जफर कमाल, सागर कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी