टेरर फंडिंग के मामले में आरोपित मनोज चौधरी से पूछताछ करेगी एनआइए

राची राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की विशेष अदालत में शनिवार को टेरर फंडिंग के लिए लेवी वसूलने के मामले में गिरफ्तार मनोज चौधरी को दोबारा रिमाड पर लेकर पूछताछ करने के मामले में सुनवाई हुई। अदालत ने चार दिनों की रिमाड पर लेकर पूछताछ करने की अनुमति प्रदान कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Jun 2020 01:56 AM (IST) Updated:Sun, 07 Jun 2020 06:21 AM (IST)
टेरर फंडिंग के मामले में आरोपित मनोज चौधरी से पूछताछ करेगी एनआइए
टेरर फंडिंग के मामले में आरोपित मनोज चौधरी से पूछताछ करेगी एनआइए

राची : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की विशेष अदालत में शनिवार को टेरर फंडिंग के लिए लेवी वसूलने के मामले में गिरफ्तार मनोज चौधरी को दोबारा रिमाड पर लेकर पूछताछ करने के मामले में सुनवाई हुई। अदालत ने चार दिनों की रिमाड पर लेकर पूछताछ करने की अनुमति प्रदान कर दी है। पूछताछ आठ से 11 जून तक की जा सकेगी। इसके बाद आरोपित को अदालत में पेश किया जाएगा। एनआइए ने मनोज चौधरी से पूछताछ के लिए सात दिनों की रिमाड पर लेने अनुमति अदालत से मागी थी। अदालत ने सिर्फ चार दिनों की अनुमति प्रदान की है। इससे पहले भी एनआइए मनोज चौधरी से आठ दिनों तक पूछताछ कर चुकी है। एनआइए ने उसे विगत दो मई को बंगाल के हुगली से गिरफ्तार किया था। उसी दिन अदालत में पेश किया और रिमाड पर अपने साथ ले गई थी। बता दें कि पिछले मंगलवार को टेरर फंडिंग की आशका को लेकर रामकृपाल सिंह कंस्ट्रक्शन कंपनी के ठिकाने पर एनआइए ने छापेमारी की थी। इसमें बड़ी संख्या में दस्तावेज जब्त किए गए थे। उसी दस्तावेज के आधार पर एनआइए ने एक बार फिर मनोज को रिमाड पर लिया है।

------------

यह है मामला :

एनआइए गिरिडीह के डुमरी थाना क्षेत्र में लेवी वसूली की घटना को टेकओवर करते हुए 9 मई 2018 में ही काड संख्या आरसी 21/18 (स्पेशल एनआइए 6/18) के तहत दर्ज मामले का अनुसंधान कर रहा है। राज्य में एनआइए की टीम टेरर फंडिंग से जुड़े कई मामलों का अनुसंधान कर रही है। इसी क्रम में टीम ने गिरिडीह के डुमरी क्षेत्र से गिरफ्तार एक नक्सली से जब पूछताछ की, तो पता चला कि रामकृपाल कंस्ट्रक्शन कंपनी ने भी सड़क निर्माण के दौरान नक्सलियों को लेवी दी थी। इसमें आगे की जाच जारी है।

-------------

chat bot
आपका साथी