Jharkhand NIA: एनआइए ने रांची, लातेहार व चतरा में आरोपितों के 14 ठिकानों पर एक साथ की छापेमारी

Jharkhand NIA लातेहार के तेतरियाखाड़ कोलियरी में आगजनी व गोलीबारी मामले में एनआइए ने रांची लातेहार व चतरा में आरोपितों-संदिग्धों के 14 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। छापेमारी गैंगस्टर सुजीत सिन्हा अमन साहू गैंग से जुड़े सभी आरोपितों संदिग्धों के विरुद्ध की गई है।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 06:02 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 06:02 AM (IST)
Jharkhand NIA: एनआइए ने रांची, लातेहार व चतरा में आरोपितों के 14 ठिकानों पर एक साथ की छापेमारी
एनआइए की टीम ने रांची, लातेहार व चतरा में आरोपितों-संदिग्धों के 14 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की।

रांची, राब्यू। लातेहार के तेतरियाखाड़ कोलियरी में आगजनी व गोलीबारी मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की टीम ने बुधवार को रांची, लातेहार व चतरा में आरोपितों-संदिग्धों के 14 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। यह छापेमारी गैंगस्टर सुजीत सिन्हा, अमन साहू गैंग से जुड़े सभी आरोपितों, संदिग्धों के विरुद्ध की गई है। इस छापेमारी में एनआइए को भारी मात्रा में संदिग्ध दस्तावेज व डिजिटल साक्ष्य जब्त किए गए हैं।

लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र स्थित तेतरियाखाड़ कोलियरी में आगजनी व गोलीबारी की यह घटना 18 दिसंबर 2020 को हुई थी। तब अपराधियों ने पांच गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था। इस घटना में चार आम नागरिक जख्मी हुए थे। इस घटना में शामिल अपराधी कुख्यात गैंगस्टर सुजीत सिन्हा और अमन साहू गिरोह के थे। तेतरियाखाड़ की इस घटना में दर्ज केस को टेकओवर करते हुए एनआइए ने अपने यहां 4 मार्च 2021 को केस दर्ज किया था। इसके बाद से ही मामले की छानबीन जारी है। इस केस में एनआइए ने पांच अगस्त 2021 को 17 आरोपितों के विरुद्ध आरोप पत्र दाखिल किया था।

दोनों गैंगस्टर हो चुके हैं गिरफ्तार

तेतरियाखाड़ कोलियरी में आगजनी व गोलीबारी मामले के आरोपित दोनों गैंगस्टर सुजीत सिन्हा व अमन साहू उर्फ अमन साव पूर्व में गिरफ्तार किए जा चुके हैं। उनके कई गुर्गे अभी भी सलाखों से बाहर हैं। मामले की छानबीन अभी जारी है।

chat bot
आपका साथी