लापरवाही : बिना मास्क व शारीरिक दूरी के खरीदारी कर रहे लोग

झारखंड में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने नाइट क‌र्फ्यू लगा दिया है लेकिन लोग अभी भी लापरवाही बरत रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 06:00 AM (IST)
लापरवाही : बिना मास्क व शारीरिक  दूरी के खरीदारी कर रहे लोग
लापरवाही : बिना मास्क व शारीरिक दूरी के खरीदारी कर रहे लोग

बेड़ो : झारखंड में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने नाइट क‌र्फ्यू लगा दिया है। साथ ही कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करने के लिए भी आदेश दिए हैं। इसके बावजूद लोग सावधानी और सर्तकता नहीं बरत रहे हैं। बेड़ो प्रखंड मुख्यालय के साप्ताहिक बाजार में सोमवार को लोग लापरवाह दिखे। इस दौरान कोरोना नियमों की जमकर धच्जिया उड़ाई गई। बाजार में बहुत कम लोग ही मास्क पहनकर सब्जी और अन्य चीजों की खरीदारी करने पहुंचे थे। बाजार में हर तरफ भीड़ नजर आ रही थी। कई ऐसे लोग दिखे, जिन्होंने मास्क नहीं पहना था। जागरूकता दिखाने के बजाय लोग खरीदारी के लिए शारीरिक दूरी के नियम को दरकिनार कर रहे हैं। खास करके दुकानों और बाजारों में दो गज की दूरी के नियम का पालन होता नहीं दिखता। ये स्थिति तब है, जबकि पिछले पाच दिनों में प्रखंड में 14 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। सड़क की दोनों ओर लगी दुकानों व बाजार के अंदर खरीदारी के लिए खूब भीड़ लगी रही। बाजारों में उमड़ रही भीड़ नियंत्रित नहीं हो पा रही। वहीं, प्रखंड प्रशासन द्वारा न तो मास्क न लगाने वालों पर कार्रवाई हो रही है और बाजारों में भीड़ नियंत्रित की जा रही है।

---

सोनाहातू में 194 लोगों को लगी वैक्सीन

संसू, सोनाहातू : सोनाहातू प्रखंड के तेलवाडीह पंचायत सचिवालय में सोमवार को 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले 194 लोगों को कोविड-19 की वैक्सीन दी गई। वैक्सीन एएनएम और स्वास्थ्यकर्मियों के द्वारा दी गई। जबकि सहयोग आगनबाड़ी सेविका, सहायिका, स्वास्थ्य सहिया, मुखिया फनीभूषण मुंडा आदि जनप्रतिनिधियों के ने किया।

chat bot
आपका साथी