कोरोना के कारण नहीं बंद होगा ट्रेनों का परिचालन, DRM बोले- भीड़ लगाए जाएंगे अतिरिक्त कोच

रांची रेल मंडल से होकर चलने वाली ट्रेनों का परिचालन कोरोना को देखते हुए बंद नहीं होगा। ट्रेनें लगातार चलती रहेंगी। अगर मुसाफिरों की भीड़ बढ़ती है तो ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे। डीआरएम नीरज अंबष्ठ ने यह जानकारी संवाददाता सम्मेलन के दौरान दी।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 01:43 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 01:43 PM (IST)
कोरोना के कारण नहीं बंद होगा ट्रेनों का परिचालन, DRM बोले- भीड़ लगाए जाएंगे अतिरिक्त कोच
कोरोना के कारण नहीं बंद होगा ट्रेनों का परिचालन, DRM बोले- भीड़ लगाए जाएंगे अतिरिक्त कोच। जागरण

रांची, जासं । रांची रेल मंडल से होकर चलने वाली ट्रेनों का परिचालन कोरोना को देखते हुए बंद नहीं होगा। ट्रेनें लगातार चलती रहेंगी। अगर मुसाफिरों की भीड़ बढ़ती है तो ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे। डीआरएम नीरज अंबष्ठ ने यह जानकारी संवाददाता सम्मेलन के दौरान दी। डीआरएम ने कहा कि इन दिनों लोगों में यह आशंका है कि कहीं ट्रेनें बंद तो नहीं की जा रहीं। जबकि ऐसा कुछ नहीं है। रांची रेलवे स्टेशन से होकर अभी 27 जोड़ी ट्रेनें चल रही हैं। यह सभी ट्रेनें चलती रहेंगी। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर रेलवे बोर्ड के आदेश के अनुसार नई ट्रेनें भी चलाई जा सकती हैं।

ट्रेनों में भीड़ बढ़ने पर लगाए जाएंगे अतिरिक्त कोच

कोरोना को लेकर ट्रेनों का परिचालन बंद करने का रेलवे का कोई इरादा नहीं है। ट्रेनों के परिचालन में किसी भी तरह की कोई कटौती नहीं होगी। उन्होंने कहा कि अभी ट्रेनों में काफी सीटें खाली जा रही हैं। जिन ट्रेनों में सीटें फुल हो जाएंगी, उसमें अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे। ताकि मुसाफिरों को किसी भी तरह की कोई असुविधा नहीं होगी।

राज्य सरकार से बना हुआ है रेलवे के अधिकारियों का तालमेल

डीआरएम नीरज अंबस्ट ने कहा कि रेलवे के अधिकारी जिला प्रशासन और राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ बराबर तालमेल बनाए हुए हैं। यात्रियों को किसी भी तरह की असुविधा नहीं होने दी जाएगी। अभी रेलवे ने ट्रेनों के परिचालन को बंद करने का किसी भी तरह का कोई फैसला नहीं किया है। यात्रियों को असुविधा नहीं हो। इसके लिए ट्रेनों का परिचालन लगातार जारी रहेगा।

पिछले वित्तीय साल में बढ़ी है लोडिंग

डीआरएम ने कहा कि संक्रमण के चलते रेलवे की आमदनी पर कोई फर्क नहीं पड़ा है। वित्तीय साल 2019 -20 की तुलना में 2020 -21 में 100 फ़ीसदी लोडिंग बढ़ी है।

chat bot
आपका साथी