नक्सलियों ने खूंटी में की पोस्टरबाजी, दहशत में लोग Ranchi News

नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने गत बुधवार की देर रात गांवों से लेकर शहर तक में पोस्टरबाजी कर जिले में अपनी उपस्थिति का अहसास करा दिया। जिला मुख्यालय समेत अड़की थानांतर्गत नौढ़ी पुरनाडीह व बुधुडीह आदि गांवों में नक्सलियों ने पोस्टर साटे।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 05:34 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 08:03 PM (IST)
नक्सलियों ने खूंटी में की पोस्टरबाजी, दहशत में लोग Ranchi News
खूंटी के कई गांवों में नक्सलियों ने की पोस्टरबाजी। प्रतीकात्मक तस्वीर। जागरण

खूंटी (जागरण संवाददाता) । नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने गत बुधवार की देर रात गांवों से लेकर शहर तक में पोस्टरबाजी कर जिले में अपनी उपस्थिति का अहसास करा दिया। जिला मुख्यालय समेत अड़की थानांतर्गत नौढ़ी, पुरनाडीह व बुधुडीह आदि गांवों में नक्सलियों ने पोस्टर साटे। पोस्टर साटे जाने की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पोस्टरों को जब्त कर लिया।

नक्सलियों की पोस्टरबाजी से शहरवासियों में दहशत व्याप्त है। शहर के व्यवसायी डरे सहमे हैं। वे खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं, क्योंकि पिछले दो महीनों के भीतर जिले के विभिन्न क्षेत्रों में पोस्टरबाजी की घटना हुई है। नक्सलियों द्वारा साटे गए पोस्टरों में कहा गया है कि किसानों की जमीन पर जबरन अधिग्रहण कर डैम, नहर निर्माण, खाद्यान्न फैक्ट्री बनाने की सरकारी साजिश के खिलाफ जनता एकजुट होकर आंदोलन करे। पीएलएफआइ/एसपीओ को भगाने के लिए जनता पीएलजीए में भर्ती हो जाए।

पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने कहा कि पोस्टरों को जब्त कर लिया गया है और संबंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया गया है। उन्होंने कहा कि जनता को भयभीत होने की जरूरत नहीं है। जल्द ही नक्सली गतिविधियों को अंजाम देने वाले पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

chat bot
आपका साथी