कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष बोले, मॉब लिंचिंग के खिलाफ कड़ा कानून बने

Jharkhand Congress News Political News कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी अल्पसंख्यक अधिकार सम्मेलन में भाग लेने रांची पहुंचे। कहा कि केंद्र सरकार ने इस मुल्क में नफरत की आग फैला दी और इस आग से राहुल गांधी ही बचा सकते हैं।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 06:21 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 08:54 AM (IST)
कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष बोले, मॉब लिंचिंग के खिलाफ कड़ा कानून बने
Jharkhand Congress News, Political News इमरान प्रतापगढ़ी अल्पसंख्यक अधिकार सम्मेलन में भाग लेने रांची पहुंचे।

रांची, राज्य ब्यूरो। कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी ने रविवार को रांची के बरियातू स्थित गांधी मैदान में अल्पसंख्यक अधिकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में मॉब लिंचिंग के खिलाफ कानून बनना चाहिए। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री से पहल करने की मांग भी की। सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रतापगढ़ी ने कहा कि जिस जमीन पर मौलाना अब्दुल कलाम आजाद ने अपनी जिंदगी के करीब तीन साल से ज्यादा गुजारे, वहां मुझे तबरेज अंसारी और मिन्हाज अंसारी की चीखें सुनाई देती हैं।

भाजपा ने झारखंड में मॉब लिंचिग की जो प्रयोगशाला बनाई थी, उस प्रयोगशाला का खात्मा झारखंड की अवाम ने अपने वोट से दिया। केंद्र सरकार ने इस मुल्क में नफरत की आग फैला दी और इस आग से राहुल गांधी ही बचा सकते हैं। हमने मॉब लिंचिंग के खिलाफ 2816 यूनिट खून दान किया है, ताकि देश के सैनिकों, किसानों के काम आए। भाजपा कांग्रेस से नहीं, कांग्रेस में शामिल हिन्दु, मुस्लिम, सिख, ईसाई की इस तस्वीर से डरती है, क्योंकि यह मुल्क एक जाति, धर्म का नहीं है। यह मुल्क चारों धर्म समुदाय के गहरा खून से बना है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि 70 वर्षाें में कांग्रेस पार्टी ने देश को इतना मजबूत किया है कि आज चाय बेचने वाला भी देश का प्रधानमंत्री बन जाता है। कांग्रेस पार्टी ने हमेशा देश को संवारने एवं मजबूत बनाने के लिए सभी जाति, धर्म, समुदाय को साथ लेकर चलने का काम किया है। भाजपा एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़वाकर अपना स्वार्थ सिद्ध कर सत्ता में बने रहना चाहती है।

कांग्रेस विधायक दल के नेता मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने चुनाव में जो वादा किया है, उसे हर हाल में पूरा करने का काम करेगी। राज्य सरकार का तीन वर्ष बाकी है। अल्पसंख्यकों का जो भी अधिकार है, उसे दिलाने के प्रति संवेदनशीलता के साथ काम करेंगे। हेमंत सोरेन सरकार ने अल्पसंख्यकों के लिए बहुत सारे काम किए हैं। मदरसा शिक्षकों को 31 माह का बकाया वेतन दिया गया है। मॉब लिंचिंग के लिए सरकार सख्त से सख्त कानून बनाएगी। वित मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने कहा कि देश के अल्पसंख्यकों को डॉ. भीम राव अंबेडकर ने जो अधिकार संविधान में दिया है, उसे पूरा किया जाना चाहिए।

कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की व शहजादा अनवर ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने कोरोना काल में गैर भाजपा शासित राज्यों का पैसा काटने का काम किया है। केंद्र से भी भाजपा को जनता उखाड़ फेंकेगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कहा कि राज्य में भाजपा विगत 17 सालों से अल्पसंख्यकों पर हमला करती आ रही है। इसका खामियाजा केंद्र सरकार को भुगतना पड़ेगा।

प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शकील अख्तर अंसारी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की, जबकि धन्यवाद ज्ञापन बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने किया। कार्यक्रम में विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी, विधायक राजेश कच्छप, प्रवक्ता डा. एम तौसीफ, डा. राकेश किरण महतो, सतीश पाल मुंजनी, शमशेर आलम, महिला कांग्रेस अध्यक्ष गुंजन सिंह, प्रोफेशनल कांग्रेस अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल, केदार पासवान, अभिलाष साहू, अख्तर अली आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी