सरयू राय पर जमीन हड़पने और धमकी देने का आरोप, नामकुम की महिला आयोग की शरण में

सरयू राय पर जमीन हड़पने और धमकी देने का आरोप, नामकुम की महिला आयोग की शरण में

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष ने इस मामले में दो टूक कहा कि अपेक्षित कार्रवाई होगी। अध्यक्ष ने आश्वासन दिया कि कमेटी बनेगी और पूरे मामले की जांच कर महिला को न्याय दिलाएंगे।

Publish Date:Thu, 12 Dec 2019 05:04 PM (IST) Author: Alok Shahi

रांची, राज्य ब्यूरो। भाजपा से बगावत कर जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र से मुख्यमंत्री रघुवर दास को टक्कर दे रहे  सरयू राय पर रांची के नामकुम थाना क्षेत्र की महिला ने जमीन हड़पने और धमकी देने का आरोप मढ़ा है। बुधवार को अपने नाती के साथ धुर्वा स्थित झारखंड राज्य महिला आयोग के दफ्तर पहुंची पार्वती देवी ने वहां जमकर बवाल काटा। कहा कि 2018 से ही यह मामला आयोग में लंबित है। कोई मेरी नहीं सुन रहा।

बाद में जब आयोग की अध्यक्ष कल्याणी शरण तक यह मामला पहुंचा, उन्होंने तत्काल पार्वती को बुलाया और उसकी समस्या सुनीं। बकौल पार्वती, नामकुम के चटकपुर में उसकी 83 डिसमिल जमीन है, जिसपर सरयू राय व अन्य ने कब्जा जमा रखा है। वह जब भी इसका विरोध करती है तो उसे मारने-पीटने की धमकी दी जाती है। उसे डर है कि अगर उसके साथ कुछ होता है, उसके आश्रित इस जमीन से हाथ धो बैठे। साक्ष्य के तौर पर उसने रसीद समेत जमीन के कागजात भी पेश किए।

महिला ने यह भी कहा कि सरयू राय ने भी येन-केन-प्रकारेण संबंधित जमीन के कागजात तैयार किए हैं। महिला की बात सुनकर अध्यक्ष ने दो टूक कहा कि मामला जमीन से संबंधित है, जिसका निष्पादन वह सीधे अपने स्तर से नहीं कर सकती। इससे इतर मामला एक महिला को प्रताडि़त करने का है, लिहाजा वह दोनों पक्षों को नोटिस भेजेंगी और मामले को गंभीरता से देखेंगी। यह भी कहा कि इस मामले की जांच के लिए वह कमेटी गठित करेंगी। इस मामले में रांची के उपायुक्त समेत अन्य संबंधित पदाधिकारियों से बात करेंगी।

विभिन्न स्रोतों से महिला द्वारा लगाए गए इस आरोप की प्रारंभिक जानकारी मुझे भी मिली है। यह सुनकर मैं खुद हतप्रभ हूं। क्या सच है और क्या झूठ, मामले की विस्तृत जानकारी लेने के बाद ही इस संबंध में आगे कुछ कहना उचित होगा। सरयू राय

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.