Ranchi news : मेरी बेटी आत्महत्या नहीं कर सकती, हत्या कर शव को टांग दिया

बरियातू थाना क्षेत्र के चिराैंदी के रविंद्र नगर में डेढ़ साल की मासूम बच्ची की हत्या के बाद फांसी लगाकर विवाहिता की आत्महत्या में नया मोड़ आया है। गुरुवार को मृतका की मां मंदोदरी देवी ने दामाद हलधर महतो पर हत्या का आरोप लगाया है।

By Sanjay Kumar SinhaEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 10:29 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 10:29 PM (IST)
Ranchi news : मेरी बेटी आत्महत्या नहीं कर सकती, हत्या कर शव को टांग दिया
बरियातू थाना क्षेत्र के चिराैंदी के रविंद्र नगर में डेढ़ साल की मासूम बच्ची अौर मां का मिला था शव।

रांची: बरियातू थाना क्षेत्र के चिराैंदी के रविंद्र नगर में डेढ़ साल की मासूम बच्ची की हत्या के बाद फांसी लगाकर विवाहिता की आत्महत्या में नया मोड़ आया है। गुरुवार को मृतका की मां मंदोदरी देवी ने दामाद हलधर महतो पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस को दिये बयान में मंदोदरी देवी ने कहा कि मेरी बेटी रीता आत्महत्या नहीं कर सकती है। बेटी और नतिनी की हत्या कर शव को टांग दिया गया है। इसको लेकर बरियातू थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गई। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद बरियातू थाना पुलिस ने मृतका के पति हलधर महतो को गिरफ्तार कर लिया है। इधर, गुरुवार को पोस्टमार्टम करने मां-बेटी का शव परिजनों को सौंप दिया गया।

शादी के बाद से ही दहेज के लिए करता था मारपीट, कहता था कर लेंगे दूसरी शादी

मंदोदरी देवी ने पुलिस को बताया कि रीता की शादी 2019 में सिमरटांड निवासी रमेश चंद्र महतो के पुत्र हलधर महतो से हिंदू रीति रिवाज के अनुसार हुआ था। शादी के कुछ दिनों तक ठीक ठाक चला। इसके बाद से ही दामाद के पिता रमेश चंद्र महतो, चाचा एवं चाची बहकाने लगा। स्वजनों के बहकावे में आकर हलधर महतो मेरी बेटी रीता के साथ आये दिन मारपीट करता था। हलधर टीवी, फ्रीज आदि की मांग करता था। इस बार धनतेरस पर सामान देने का वादा भी किया था। बताया कि कुछ दिन पहले भी मारपीट से तंग होकर अपनी बेटी को 15 दिनों के लिए अपने घर ले गया। इसके बाद हलधर महतो पिता, चाचा के साथ आये और मारपीट नहीं करने का वादा कर साथ ले गये। मेरी बेटी के साथ मारपीट न करे इस कारण बीते 30 जून को भी 30 हजार रुपये घर जा कर पहुंचाया लेकिन इसके बावजूद हलधर महतो का लालच कम नहीं हुआ। उसने कई बार मेरी बेटी से कहा कि वो दूसरी शादी कर लेगा।

क्या है मामला : चिरौंदी के रविंद्र नगर में 27 अक्टूबर की शाम विवाहिता रीता देवी ने पहले अपनी डेढ़ वर्षीय बेटी को फांसी पर चढ़ा दिया। इसके बाद खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका के पति हलधर महतो रविंद्रनगर में किराये की मकान में पत्नी बच्ची के साथ रहते थे। शाम घर आने पर पत्नी बेटी को फांसी पर झूलते देख पुलिस को सूचना दी।

chat bot
आपका साथी