राफेल के वायुसेना में आने पर MS Dhoni ने कहा, बेस्ट लड़ाकू विमान को मिले दुनिया के बेस्ट पायलट

माही ने एक अन्य ट्वीट में लिखा 17 स्कवॉड्रन गोल्डन ऐरोज को बहुत-बहुत बधाई देता हूं। इसके साथ ही इस दौरान माही ने अपनी पसंदीदा जेट विमान के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि...

By Vikram GiriEdited By: Publish:Thu, 10 Sep 2020 10:31 PM (IST) Updated:Fri, 11 Sep 2020 09:49 AM (IST)
राफेल के वायुसेना में आने पर MS Dhoni ने कहा, बेस्ट लड़ाकू विमान को मिले दुनिया के बेस्ट पायलट
राफेल के वायुसेना में आने पर MS Dhoni ने कहा, बेस्ट लड़ाकू विमान को मिले दुनिया के बेस्ट पायलट

रांची (जागरण संवाददाता) । भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का सेना से प्रेम किसी से छुपा नहीं है। वह सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर भी हैं। जाहिर तौर पर राफेल जैसा आधुनिक विमान भारतीय वायु सेना में शामिल हो तो उनका सीना चौड़ा होना तय है। राफेल के वायुसेना में शामिल होने से महेंद्र सिंह धौनी खुश हैं। ट्विटर के माध्यम से उन्होंने इसका इजहार करते हुए कहा कि भारतीय वायुसेना को बधाई। बेहतरीन लड़ाकू विमान को दुनिया के बेस्ट फाइटर पायलट मिले हैं।

एमएस धौनी इन दिनों अपनी आइपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ यूएई में हैं। वहीं से धौनी ने दो ट्वीट करते हुए लिखा, फाइनल इंडक्शन सेरेमनी के साथ दुनिया के बेस्ट 4.5 जेनरेशन के लड़ाकू विमान को दुनिया के बेस्ट लड़ाकू पायलट मिल गए। भारतीय वायुसेना के बेड़े में विभिन्न एयरक्राफ्ट होने से हमारी एयरफोर्स की मारक क्षमता और बढ़ेगी।

माही ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, 17 स्कवॉड्रन गोल्डन ऐरोज को बहुत-बहुत बधाई देता हूं। हम सभी उम्मीद करते हैं कि राफेल अपनी सर्विस से मिराज 2000 का भी रिकॉर्ड तोड़ देगा लेकिन सुखोई ही मेरा पसंदीदा रहेगा। लड़कों को सुपर सुखोई के अपडेट होने तक डॉगफाइट के लिए नए टारगेट मिलेंगे।

माही का सेना से ऐसा लगाव है कि वह अक्सर समय रहने पर सेना के जवानों के बीच जाते रहते हैं और उनकी हौसला आफजाई करते रहते हैं। पिछले साल विश्व कप 2019 के बाद उन्होंने कुछ समय के लिए जम्मू-कश्मीर में अपनी सेवा सेना को दी थी। वे अक्सर सेना की वर्दी में नजर आते हैं।

chat bot
आपका साथी