Jharkhand Weather News: 15 से 18 जून तक झारखंड में मानसून का होगा आगमन, जानिए मौसम विभाग ने क्या कहा

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को केरल में मानसून ने दस्तक देती है। इसके 15 से 18 जून के बीच झारखंड पहुंचने की संभावना है। मौसम विज्ञानी अभिषेक आनंद ने बताया कि इस बार राज्य में बेहतर मानसून की बारिश होने की संभावना है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 08:16 AM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 08:19 AM (IST)
Jharkhand Weather News: 15 से 18 जून तक झारखंड में मानसून का होगा आगमन, जानिए मौसम विभाग ने क्या कहा
Jharkhand Weather News: 15 से 18 जून तक झारखंड प्रवेश करेगा मानसून। जागरण

रांची, जासं । मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को केरल में मानसून ने दस्तक देती है। इसके 15 से 18 जून के बीच झारखंड पहुंचने की संभावना है। मौसम विज्ञानी अभिषेक आनंद ने बताया कि इस बार राज्य में बेहतर मानसून की बारिश होने की संभावना है। इस बीच राज्य में प्री मानसून एक्टिविटी जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि वर्तमान में छत्तीसगढ़ के उपर एक कम दबाव का चक्रवातीय क्षेत्र बना है।

इसके कारण राज्य में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश रिकार्ड की जा रही है। अलगे पांच दिनों में राज्य के मौसम में कोई खास परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को राज्य के कई हिस्सों में हल्के के मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। अभिषेक आनंद ने बताया कि राज्य में पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां, सिमडेगा, देवघर, धन्बाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा और पाकुर में कहीं-कहीं एक से दो बार मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है।

इसके साथ ही 30-40 किमी की रफ्तार से तेज हवा भी चल सकती है। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। वहीं पिछले 24 घंटों के दौरान के दौरान राज्य कई हिस्सों में हल्की बारिश दर्ज की गयी। राज्य में सबसे ज्यादा बारिश कोनेर में 5.4 मिमी दर्ज की गयी। वहीं राज्य में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान दुमका में 36.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। जबकि सबसे कम न्यूनतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

chat bot
आपका साथी