Jharkhand Politics: श्रम कानूनों के उल्लंघन के विरुद्ध आज धरने पर बैठेंगे विधायक लंबोदर महतो

Jharkhand Politics गोमिया विधायक डा. लंबोदर महतो ललपनिया स्थित ऊर्जा विभाग के अधीन कार्यरत तेनुघाट थर्मल पावर स्टेशन (टीटीपीएस) में वित्तीय अनियमितता तथा वहां हो रहे श्रम कानूनों के उल्लंघन के विरुद्ध में सोमवार को राजभवन के समक्ष धरना पर बैठेंगे।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Mon, 15 Nov 2021 07:09 AM (IST) Updated:Mon, 15 Nov 2021 07:09 AM (IST)
Jharkhand Politics: श्रम कानूनों के उल्लंघन के विरुद्ध आज धरने पर बैठेंगे विधायक लंबोदर महतो
गोमिया विधायक डा. लंबोदर महतो श्रम कानूनों के उल्लंघन के विरुद्ध में राजभवन के समक्ष धरना पर बैठेंगे।

रांची,राब्यू । गोमिया विधायक डा. लंबोदर महतो ललपनिया स्थित ऊर्जा विभाग के अधीन कार्यरत तेनुघाट थर्मल पावर स्टेशन (टीटीपीएस) में वित्तीय अनियमितता तथा वहां हो रहे श्रम कानूनों के उल्लंघन के विरुद्ध में सोमवार को राजभवन के समक्ष धरना पर बैठेंगे। उन्होंने कहा कि गत 13 सितंबर को इन समस्याओं के समाधान को लेकर वे राजभवन जाकर राज्यपाल से मिल चुके हैं, लेकिन इस विषय पर राज्य सरकार द्वारा अब तक कुछ नहीं किया गया है। उनके अनुसार, तेनुघाट थर्मल पावर स्टेशन में कार्यरत 30 मृत श्रमिकों तथा बीमारी के कारण कार्य छोड़े हुए 30 श्रमिकों या उनके आश्रितों को अब तक ग्रेच्युटी का भुगतान नहीं किया गया है।

परिवर्तनशील महंगाई भत्ता का भुगतान भी प्रबंधन द्वारा नहीं किया गया है। इधर, विधायक ने रांची में नवनिर्मित बिरसा मुंडा स्मृति संग्रहालय में चुहाड़ विद्रोह के महानायक रघुनाथ महतो की भी प्रतिमा लगाने की मांग की है। उन्होंने इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अलग-अलग आग्रह पत्र भेजा है। उनके अनुसार, यहां कई शहीदों की प्रतिमाएं लगाई गई हैं, लेकिन रघुनाथ महतो की प्रतिमा नहीं लगाई गई है। -

chat bot
आपका साथी