top menutop menutop menu

मंत्री मिथिलेश ठाकुर, विधायक मथुरा महतो कोरोना संक्रमित

मंत्री मिथिलेश ठाकुर, विधायक मथुरा महतो कोरोना संक्रमित
Publish Date:Wed, 08 Jul 2020 02:11 AM (IST) Author: Jagran

रांची : राज्य में कई दिनों बाद मंगलवार को थोक में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए। कुल 157 नए मरीज सामने आए हैं। बड़ी बात यह कि पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर, विधायक मथुरा महतो भी इस महामारी की चपेट में आ गए हैं। साथ ही, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के भी संक्रमण की जद में आने की आशंका है, वे बुधवार को अपनी जांच करा सकते हैं। दो संक्रमितों की मौत भी हुई है, इससे कुल मौतों का आंकड़ा 22 हो गया है। कुल संक्रमण का आंकड़ा तीन हजार के पार चला गया है। वहीं, इन सबके बीच राहत की बात यह कि 2104 मरीज कोरोना को मात भी दे चुके हैं। मंगलवार को भी 36 मरीज स्वस्थ भी हुए।

मंगलवार को रांची स्थित राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) के कोविड अस्पताल में भर्ती एक 58 वर्षीय कोरोना मरीज की मौत हो गई। धनबाद के शास्त्री नगर निवासी यह मरीज पहले से ही मधुमेह और उच्च रक्तचाप से ग्रसित था। बताया जाता है कि मृतक की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव है और रिम्स के कोविड अस्पताल में ही भर्ती है। वहीं, धनबाद के ही एक अन्य मरीज की मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इससे राज्य में कोरोना मरीजों की मौत की संख्या अब 22 हो गई है। राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर अब 908 हो गई है। वहीं, कोरोना के कुल मामले अब 3,034 हो गए हैं। हालांकि, इनमें 2104 स्वस्थ भी हो चुके हैं।

--------------

तीन जुलाई को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिले थे मथुरा महतो :

विधायक मथुरा महतो 3 जुलाई को प्रोजेक्ट भवन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी मिले थे। उनके नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल उससे मिलने पहुंचा था। इससे मुख्यमंत्री के भी संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। चर्चा है कि मुख्यमंत्री बुधवार को अपनी कोरोना की जाच भी करा सकते हैं। वहीं, विधायक मथुरा महतो ने राची में भी अपने आवास पर भी कई लोगों से मुलाकात की थी। कुछ दिनों पहले उन्होंने शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के कार्यालय कक्ष में उनसे मुलाकात की थी। इससे शिक्षा मंत्री के अलावा कई नेताओं और कार्यकर्ताओं में संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।

-------------

पूर्वी सिंहभूम में 58 नए कोरोना पॉजिटिव मिले :

पूर्वी सिंहभूम जिले में मंगलवार को 58 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जानकारी के अनुसार, जिले के सिदगोड़ा थाने में गिरफ्तार शराब विक्रेता पॉजिटिव पाया गया है। थाना प्रभारी समेत 40 पुलिसकर्मियों की कोरोना जांच होगी। सभी क्वारंटाइन किए जाएंगे। मंगलवार की सुबह पुलिस ने शराब विक्रेता को गिरफ्तार किया था। रात में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। वहीं टाटा पिगमेंट कंपनी में 18 कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए हैं। रविवार शाम कंपनी प्रबंधन ने 55 कर्मचारियों की कोरोना जांच कराई थी। मंगलवार देर रात आई रिपोर्ट में 18 कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए। उधर, जुगसलाई नगर परिषद के सात कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें पांच सफाई कर्मचारी और दो सर्विलांस टीम के शिक्षक शामिल हैं। इन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। उधर, बागबेड़ा में एक ही परिवार के 12 लोग पॉजिटिव मिले हैं। पूर्व इस परिवार के दो लोग पॉजिटिव मिल चुके हैं, जो बिहार के आरा में एक शादी समारोह में शामिल होकर लौटे थे।

------------

रांची से मिले 20 पॉजिटिव, अधिकतर सेना के जवान और पुलिसकर्मी

रांची : मंगलवार को रांची में कोरोना के 20 मरीज मिले। इसमें नामकुम मिलिट्री हॉस्पिटल से 10 मरीज मिले। इनमें अधिकतर जवान हैं। साथ ही चार पुलिसकर्मी भी पॉजिटिव मिले हैं। इनमें दो हिदपीढ़ी थाना और दो महिला थाना की कर्मी शामिल हैं। रिजर्व बटालियन धुर्वा से एक जवान मिला हैं। जबकि रिम्स आइसोलेशन वार्ड में भर्ती तीन मरीज पॉजिटिव पाए गए। इनमें से ये शहर के कडरू, लोवाडीह और किशोरगंज के रहने वाले हैं।

------------

रामगढ़ में एएनएम के साथ पूरा परिवार जांच में निकला संक्रमित

रामगढ़ : सदर अस्पताल की कोरोना संक्रमित हुईं एएनएम का पूरा परिवार पॉजिटिव निकला। जांच में एएनएम के डाककर्मी पति, ससुर, सास व दोनों बच्चे संक्रमित मिले हैं। मंगलवार को सदर अस्पताल से आई जांच रिपोर्ट में कुल नौ लोगों के कोरोना संक्रमित होने की सूचना है। कल से दस जुलाई तक सदर अस्पताल में तीन दिन के लिए ओपीडी सेवा बंद रखने का आदेश दिया गया है। उपायुक्त ने सदर अस्पताल के सभी चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों की कोविड जांच करने का आदेश जारी किया है।

-----------

यहां मिले नए मरीज :

पूर्वी सिंहभूम : 58, रामगढ़ : 28, धनबाद : 25, रांची : 20, कोडरमा : 07 हजारीबाग : 06, लोहरदगा : 03, सरायकेला-खरसावां : 02 पलामू : 02, देवघर : 03, गढ़वा : 01, लातेहार : 01, सिमडेगा : 01,

-----------

यहां मरीज स्वस्थ हुए :

गुमला : 13, गिरिडीह : 05, रामगढ़ : 04, चतरा : 03, देवघर : 03, कोडरमा : 03, सरायकेला : 02

------------

नए मामले : 157

सक्रिय मरीज : 908

अब तक स्वस्थ : 2104

अब तक मौत : 22

कोरोना के कुल मामले : 3,034

अबतक हुई जांच : 1,59,210

------------

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.