Jharkhand Health Minister: मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा, नया वैरिएंट बेहद खतरनाक....इससे निबटने के लिए तैयारी की जानी चाहिए

Jharkhand Health Minister झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि कोरोना की दूसरी वेव को हमने देखा है और उसके प्रभाव से हम वाकिफ हैं इसलिए यह जरुरी है कि इस नई वेव को समय से पहले ही रोक दिया जाए। नया वेरिएंट बेहद खतरनाक है।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 01:07 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 01:07 PM (IST)
Jharkhand Health Minister: मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा, नया वैरिएंट बेहद खतरनाक....इससे निबटने के लिए तैयारी की जानी चाहिए
झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा, नया वैरिएंट से निबटने के लिए तैयारी की जानी चाहिए।

रांची, राब्यू। झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि कोरोना की दूसरी वेव को हमने देखा है और उसके प्रभाव से हम वाकिफ हैं, इसलिए यह जरुरी है कि इस नई वेव को समय से पहले ही रोक दिया जाए। दूसरे वेव में डेल्टा समेत चार वेरिएंट ने तबाही मचाई थी। नया वेरिएंट बेहद खतरनाक है। इस बार कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्राॅन को देश में आने से रोकना होगा। मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि जिन देशों में नए वेरिएंट पाए गए हैं उन देशों से उड़ान पर रोक लगनी चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया है कि कोरोना के नए वेरिएंट के देखते हुए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगाई जाए।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्राॅन से निपटने के लिए अभी से ही रणनीति बनानी चाहिए। पूरे देश में समन्वय स्थापित करते हुए इसके लिए तैयारी की जानी चाहिए। बन्ना गुप्ता ने कहा कि पीएम मोदी को पिछली गलतियों से सबक लेते हुए इस बार पहले से ही चौकस रहना चाहिए। स्वास्थ्य विभाग ऐसा है जहां राजनीति नहीं होनी चाहिए लेकिन पीएम मोदी ने खुद इसे राजनीति का अखाड़ा बना दिया। जब देश में लोग मर रहे थे, पीएम मोदी लोगों को कहते हैं कि आपदा को अवसर में बदलें और अवसर को उत्सव में। जिनके घर में लोग कोरोना से मर गए हैं, उनके घर के लोग कैसे उत्सव मना सकते हैं?

मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि राज्य में कोरोना वैक्सिनेशन अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है, त्योहारों को लेकर थोड़ी रफ्तार में कमी आई थी लेकिन अब तेजी से टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा हैं। कोरोना रिकवरी दर भी राज्य में 99 प्रतिशत के करीब है। लेकिन अभी भी हमें सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि विभाग को निर्देश दिया गया हैं कि ट्रेनों और घरेलू उड़ानों से आने वाले लोगों के जांच के लिए विशेष तैयारी की जाए। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार जल्द ही बड़े पैमाने पर इस स्थिति को लेकर समीक्षा करेगी।

chat bot
आपका साथी