MGM चेन्नई के डॉक्टरों ने शिक्षा मंत्री के झारखंड लौटने पर दी सहमति, वापस लाने के लिए जाएगी दो सदस्यीय टीम

मंत्री जगरनाथ महतो अब स्वस्थ हो चुके हैं। एमजीएम अस्पताल चेन्नई के चिकित्सकों ने उन्हें झारखंड लौटने पर सहमति दे दी है। राज्य सरकार भी उन्हें वापस लाने की तैयारी कर रही है। सरकार ने उन्हें वापस लाने के लिए चिकित्सकों की दो सदस्यीय टीम गठित करने का निर्णय लिया।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 08:52 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 08:52 AM (IST)
MGM चेन्नई के डॉक्टरों ने शिक्षा मंत्री के झारखंड लौटने पर दी सहमति, वापस लाने के लिए जाएगी दो सदस्यीय टीम
MGM चेन्नई के डॉक्टरों ने शिक्षा मंत्री के झारखंड लौटने पर दी सहमति। जागरण

रांची, राज्य ब्यूरो । झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो अब स्वस्थ हो चुके हैं। एमजीएम अस्पताल, चेन्नई के चिकित्सकों ने उन्हें झारखंड लौटने पर सहमति दे दी है। राज्य सरकार भी उन्हें वापस लाने की तैयारी कर रही है। सरकार ने उन्हें झारखंड वापस लाने के लिए चिकित्सकों की दो सदस्यीय टीम गठित करने का निर्णय लिया है।

रिम्स सूत्रों के अनुसार, राज्य सरकार ने इस टीम में एक सदस्य के रूप में रिम्स के क्रिटिकल केयर यूनिट के विभागाध्यक्ष डा. पी. भट्टाचार्य काे शामिल करने को कहा है। साथ ही दूसरे चिकित्सक के रूप में रिम्स के ही छाती रोग विशेषज्ञ या मेडिसिन के विशेषज्ञ को शामिल करने को कहा गया है। चिकित्सकों की टीम चार्टर्ड विमान से चेन्नई जाएगी जहां मंत्री के स्वास्थ्य की जांच कर उन्हें शीघ्र वापस लाने का काम करेगी।

बता दें कि कोरोना संक्रमित होने के बाद मंत्री जगरनाथ महतो की हालत बहुत खराब होने के बाद एयर एंबुलेंस से चेन्नई ले जाया गया था। वहां एमजीएम अस्पताल में उनका लंग ट्रांसप्लांट हुआ। इसके बाद वे चेन्नई में ही चिकित्सकों की देखरेख में रह रहे थे। अब चिकित्सकों ने उन्हें कहा है कि वे वापस जा सकते हैं तथा कुछ आवश्यक सावधानी के साथ सामान्य कामकाज कर सकते हैं। मंत्री ने भी कहा है कि वे वापस लौटने के बाद अपना कामकाज संभालेंगे। उन्होंने लौटते ही पारा शिक्षकों की मांगों पर पूर्व में की गई घोषणाओं को लागू करने की बात कही है।

chat bot
आपका साथी