सेमिनार, कार्यक्रम और भविष्य की योजनाओं की ली जानका री

सेमिनार, कार्यक्रम और भविष्य की योजनाओं की ली जानका री

मारवाड़ी कालेज में नैक का निरीक्षण चल रहा है।

Publish Date:Thu, 21 Jan 2021 05:05 AM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता रांची : मारवाड़ी कालेज में नैक का निरीक्षण चल रहा है। टीम के सदस्य कालेज में उपलब्ध सुविधा से संतुष्ट दिखे। नैक टीम ने कालेज में आनलाइन पढ़ाई, लाइब्रेरी, इंटर्नशिप सहित रोजगारपरक कोर्स को और बेहतर करने की बात कही। कहा कि विद्यार्थी काफी अच्छा कर रहे हैं। प्लेसमेंट सेल की व्यवस्था को सराहा। छात्रा-छात्राओं की अधिक संख्या को देखते हुए ठोस रणनीति के तहत एक्शन प्लान बनाकर कार्य करने एवं असेसमेंट की बात कही। टीम ने शिक्षकों से विभाग में होने वाले सेमिनार, कार्यक्रम और भविष्य की योजनाओं के बारे में पूछा। साथ ही कक्षाओं को प्रयोगात्मक बनाने के लिए हो रहे उपाय की जानकारी मांगी। छात्रों से पूछा कि बेहतरी के लिए क्या-क्या प्रयास होनी चाहिए। और किस तरह की सुविधाएं मिलनी चाहिए। बुधवार को निरीक्षण का अंतिम दिन था। टीम की ओर से फाइनल रिपोर्ट तैयार की गई। जानकारी एकत्र कर उसे सीलबंद लिफाफे में बंद कर दिया। एक सीलबंद लिफाफा नैक के अधिकारियों को सौंपा जाएगा। प्रशासनिक परिसर का लिया जायजा

टीम ने कालेज के एकेडमिक और प्रशासनिक परिसर का जायजा लिया। मैथमेटिक्स, बायोटेक्नोलॉजी, लेबोरेटरी आफ एफडी, फिजिक्स, एनएसएस-एनसीसी विग के साथ आइसीटी लैब का भी निरीक्षण किया। इससे पहले कालेज के प्राचार्य डा. यूसी मेहता एवं शिक्षकों ने सदस्यों का स्वागत किया।

आज कालेज में छुट्टी

कॉलेज के प्राचार्य ने 21 जनवरी को को कालेज बंद रखने की बात कही। पुरूष एवं महिला दोनों विंग बंद रहेंगे। इसी निरीक्षण रिपोर्ट के आधार पर कालेज को नैक टीम द्वारा ग्रेड प्रदान किया जाएगा और यूजीसी से फंड मिलने का रास्ता साफ हो जाएगा। इससे कॉलेज का तेजी से डेवलेपमेंट होगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.