सीआइएसएफ के दो जवानों ने किया प्लाज्मा डोनेट

सीआइएसएफ पीवीयूएनएल पतरातू बल के दो जवानों ने कोरोना से जंग जीतने के बाद रिम्स के ब्लड बैंक पहुंच कर गंभीर रुप से संक्रमित रोगियों के लिए प्लाज्मा डोनेट किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 02:34 AM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 02:34 AM (IST)
सीआइएसएफ के दो जवानों ने किया प्लाज्मा डोनेट
सीआइएसएफ के दो जवानों ने किया प्लाज्मा डोनेट

जागरण संवाददाता, रांची : सीआइएसएफ पीवीयूएनएल पतरातू बल के दो जवानों ने कोरोना से जंग जीतने के बाद रिम्स के ब्लड बैंक पहुंच कर गंभीर रुप से संक्रमित रोगियों के लिए प्लाज्मा डोनेट किया। सीआइएसएफ के एसआइ श्रीनिवास चौबे और डीसीपीओ सुधीश कुमार ने मेडिका अस्पताल में इलाजरत डॉ. पैट्रिक के लिए प्लाज्मा दान किया। डॉ. पैट्रिक कोरोना से पीड़ित हैं। प्लाज्मा की जरूरत की सूचना सीआइएसएफ के कमांडेंट को रिम्स के क्रिटिकल केयर के डॉ. प्रदीप भट्टाचार्य ने दी थी, जिसके बाद उन्होंने पतरातू यूनिट से दो जवानों का मनोबल बढ़ाते हुए सामाजिक दायित्व के लिए प्रेरित किया। इसके बाद दोनों ने रिम्स आकर प्लाज्मा डोनेट किया। एसआइ श्रीनिवास चौबे ने बताया कि वे 30 जून को ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुए थे। 12 जुलाई को स्वस्थ होने के बाद 14 दिनों के लिए क्वारांटाइन में थे। क्वारांटाइन पीरियड खत्म होने के बाद प्लाज्मा डोनेट करने का सौभाग्य मिला। आगे आकर प्लाज्मा डोनेट करें

रिम्स में सभी जांच प्रक्रिया पूरा करने के बाद दोनों से प्लाजमा डोनेट किया। इसके लिए डेढ़ घंटे तक बेड पर रहना पड़ा। दोनों जवानों ने कोरोना से स्वस्थ हुए सभी से अपील किया कि आगे आकर प्लाज्मा डोनेट करें। आपके कारण किसी की जान बच जाएगी तो उससे अधिक खुशी आपको मिलेगी। प्लाज्मा डोनेट करने की सूचना मिलने के बाद सीआइएसएफ के धुर्वा स्थित सेक्टर मुख्यालय के महानिरीक्षक अनिल कुमार ने जवानों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि हमारे जवान हर वैसे कार्यो में आगे रहते हैं जिसमें समुदाय को फायदा हो। आगे भी जरूरत पड़ी तो हमारे जवान प्लाजमा डोनेट के लिए तैयार रहेंगे।

chat bot
आपका साथी