Jharkhand: सोशल मीडिया के जरिये हथियारों का कारोबार... कारतूस के साथ मामा-भांजा गिरफ्तार

Jharkhand News Samachar कारतूस के साथ मामा-भांजा गिरफ्तार, सोशल मीडिया के माध्यम से हथियारों का कारोबार करते थे।

Jharkhand News Samachar शहर थाना पुलिस ने सोमवार को डालटनगंज रेलवे स्टेशन क्षेत्र में छापेमारी कर दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने इंसास राइफल के 20 जिंदा कारतूस सहित एक मैगजीन मोबाइल फोन व बाइक बरामद किए हैं। दोनों आरोपित रिश्ते में मामा.भांजा हैं।

Kanchan SinghMon, 12 Apr 2021 05:57 PM (IST)

मेदिनीनगर (पलामू),जासं। Jharkhand News Samachar शहर थाना पुलिस ने सोमवार को डालटनगंज रेलवे स्टेशन क्षेत्र में छापेमारी कर दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने इंसास राइफल के 20 जिंदा कारतूस सहित एक मैगजीन, मोबाइल फोन व बाइक बरामद किए हैं। दोनों आरोपित रिश्ते में मामा-भांजा हैं। यह जानकारी शहर थाना प्रभारी अरूण महथा ने दी है। वे सोमवार को अपने कार्यालय वेश्म में संवाददाताओं से बात कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि शहर थाना पुलिस को सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से हथियारों के कारोबार की सूचना मिली थी। इसी आधार पर रेलवे स्टेशन के इलाके में छापेमारी कर सदर थाना के तेलियाबांध निवासी जुलानी अंसारी व रामगढ़ थाना के बेड़मा वभंडी निवासी हसन अंसारी को गिरफ्तार किया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों ने व्हाट्सएप के माध्यम से कारतूस का फोटो वायरल कर इसे बेचने के लिए ग्राहक तलाश कर रहे थे।

इसी बीच दोनों पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पूछताछ के क्रम में कुछ खरीददारी के इच्छुक लोगों की जानकारी पुलिस को मिली है। इस पर आगे की तफ्तीश की जा रही है। बताया कि इंसास रायफल का प्रयोग सिर्फ सुरक्षाबलों द्वारा किया जाता है। कई नक्सल संगठनों के पास इंसास होने की सूचनाएं मिलती रहती हैं।

लेस्लीगंज के गुड्डू ने उपलब्ध कराए थे कारतूस

शहर थाना पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपित जुलानी व हसन ने बताया है कि लेस्लीगंज के गुड्डू नामक व्यक्ति ने उसे गोली व मैगजीन उपलब्ध कराए थे। उनसे कहा गया था कि इसकी आपूर्ति कहां करनी है, यह बता दिया जाएगा। इसके एवज में दोनों को दाे-दो हजार रुपये भी दिए थे। पुलिस फरार आरोपित गुड्डू की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। इसकी गिरफ्तारी के बाद ही मामले का पूरी तरह खुलासा किया जा सकेगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.