हटिया रेलवे क्रॉसिंग के समीप बोरिंग करने वाली गाड़ी में लगी भीषण आग, एक के बाद एक कर हुए सात धमाके

हटिया रेलवे क्रॉसिंग के समीप कटहल कोचा में बोरिंग करने वाली गाड़ी में भीषण आग लग गई। बोरिंग गाड़ी में सिलिंडर रखे हुए थे। एक के बाद एक कर लगातार 7 ब्लास्ट हुए हैं। अग्निशमन दस्ता ने आग पर काबू पा लिया है।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 12:12 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 12:12 PM (IST)
हटिया रेलवे क्रॉसिंग के समीप बोरिंग करने वाली गाड़ी में लगी भीषण आग, एक के बाद एक कर हुए सात धमाके
रांची रेलवे क्रॉसिंग के समीप कटहल कोचा में बोरिंग करने वाली गाड़ी में भीषण आग लग गई।

रांची, जासं। हटिया रेलवे क्रॉसिंग के समीप कटहल कोचा में बोरिंग करने वाली गाड़ी में शनिवार को भीषण आग लग गई। बोरिंग गाड़ी में सिलिंडर रखे हुए थे। एक के बाद एक कर लगातार 7 धमाके हुए हैं। इससे आसपास के लोगों में कुछ क्षण के लिए दहशत कायम हो गया। घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है। घटना की सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई। दमकल की गाड़ी पहुंची। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

रांची के हटिया में कटहल कोचा के पास बोरिंग करने वाली गाड़ी में आग लग गई। इस गाड़ी में मजदूरों के खाना बनाने के लिए दो एलपीजी सिलेंडर रखे गए थे। इसके साथ ही गाड़ी की इंधन की टंकी भी फुल थी। इस कारण करीब आधे घंटे में एक बाद एक -एक कर सात धमाके हुए। बड़ी बात यह है कि हादसे के वक्त तीन लोग रात की ड्यूटी करने के बाद सो रहे थे। हालांकि आग लगते ही सो रहे एक व्यक्ति बुधन उरांव की नींद खुली तो उसने अन्य लोगों को भी वहां से सुरक्षित निकाला। आग की लपट इतनी तेज थी कि आसपास के घरों में भी इसके फैलने की आशंका थी। इससे पूरे इलाके में सनसनी फैल गई।

भीड़ को नियंत्रित करने में करनी पड़ी मशक्कत

घटना स्थल पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया। सैकड़ों की संख्या में लोग रेलवे पटरी के किनारे खड़ा होकर जलती गाड़ी को देख रहे थे। वहां से लगातार ट्रेन आ जा रही थी। ऐसे में पुलिस को लोगों को नियंत्रित करने में खासी मशक्कत करनी पड़ी।

लगातार फोन करने पर भी 45 मिनट बाद पहुंची दमकल

घटना स्थल पर बुधन उरांव ने बताया कि आग लगने के बाद बोरिंग वाहन के मालिक, पुलिस और दमकल विभाग को सूचना दी गई। घटना स्थल पर पुलिस करीब 15 मिनट में पहुंच गई। मगर दमकल की गाड़ी पैंतालिस मिनट के बाद पहुंची। जबकि वहां से फायर स्टेशन केवल पांच मिनट की दूरी था। वहीं आग को बढ़ता देख बिजली काटने के लिए बिजली आफिस भी फोन किया गया। मगर समय पर बिजली नहीं काटी गई। तेज आग की लपट के कारण पास का एक ट्रांस्फार्मर जलकर पूरी तरह से खाक हो गया।

क्रासिंग के पास एक सवारी गाड़ी लगी है।

chat bot
आपका साथी