हैदरनगर में 101 लोगों पर प्राथमिकी के विरोध में दूसरे दिन भी बाजार बंद, बाबूलाल कहा- प्राथमिकी पूर्वाग्रह से ग्रसित

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि पलामू के हैदरनगर में 101 लोगो पर प्राथमिकी पूर्वाग्रह से ग्रसित है। हैदरनगर में दुर्गापूजा की प्रतिमा विसर्जन जुलूस रोके जाने के विरोध में हैदरनगर में दूसरे दिन भी दुकानें बंद रहीं।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 12:41 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 12:41 PM (IST)
हैदरनगर में 101 लोगों पर प्राथमिकी के विरोध में दूसरे दिन भी बाजार बंद, बाबूलाल कहा- प्राथमिकी पूर्वाग्रह से ग्रसित
झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने हैदरनगर में 101 लोगो पर प्राथमिकी को पूर्वाग्रह से ग्रसित बताया है।

मेदिनीनगर, जासं। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि पलामू के हैदरनगर में 101 लोगो पर प्राथमिकी पूर्वाग्रह से ग्रसित है। हैदरनगर में दुर्गापूजा की प्रतिमा विसर्जन जुलूस रोके जाने के विरोध में हैदरनगर में दूसरे दिन भी दुकानें बंद रहीं। प्रखंड प्रशासन व पुलिस जोर से जुलूस रोके जाने व 101 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज किए जाने का हैदरनगर के व्यवसायी व अन्य संगठन विरोध कर रहे हैं । अनिश्चितकालीन बंदी की घोषणा कर रखी है।

बाबूलाल मरांडी ने हैदरनगर में 101 लोगों के खिलाफ जर्ज कराई गई प्राथमिकी का विरोध किया है। साथ ही प्राथमिकी तत्काल वापस लेने की मांग की है। उन्होंने ट्वीट कर पुलिस की कार्रवाई पर तीखी आपत्ति जाहिर की है। कहा है कि विसर्जन के दौरान लाउडस्पीकर से भजन बजाने के आरोप में 101 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज किया जाना प्रमाणित करता है कि पुलिस पूर्वाग्रह से ग्रसित है। इसे तत्काल वापस लेना चाहिए।उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कोरोना गाइडलाइन को अव्यवहारिक माना है। साथ ही कहा है कि मुख्यमंत्री खुद कई जगहों पर गाइडलाइन का उल्लंघन करते देखे गए हैं। बाबूलाल मरांडी के समर्थन से हैदरनगर के कारोबारियों को बल मिला है।

दुर्गापूजा विसर्जन के दौरान पुलिस के करवाई के मामले में व्यापारियों में जबरदस्त नाराजगी है। मामला तूल पकड़ता जा रहा है। पुलिस के करवाई के खिलाफ राजनीतिक पार्टी, नेता व संगठन कारोबारियों के समर्थन में आ गए हैं। पुलिस के करवाई के विरोध में सोमवार को दूसरे दिन भी शहर की सभी दुकानें बंद रहीं। हैदरनगर की सभी दुकानों पर ताला लटका नजर आया।लोग चाय-पानी को भी तरस गए। बाजार बंदी से शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा नजर आया । हैदरनगर के रेलवे गुमटी, ब्रह्मा स्थान, चौक बाजार,बैंक रोड, मस्जिद रोड सहित बभांडी में बंदी का असर देखने को मिला।

हैदरनगर के बैंक भी दोपहर 12 बजे तक बंद रहे। बाद में प्रशासन के आने के बाद बैंक की शाखा खोली गई। लोगो को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बाजार के किराना, होटल, इलेक्ट्रॉनिक, कपड़े, दूध की दुकानें, सृंगार, सोना चांदी आदि सहित सभी दुकाने बंद रहीं। हालांकि सब्जियों की बिक्री होती रहीं। आपको बतादे मां दुर्गा के विसर्जन जुलूस में शामिल पूजा समिति के पदाधिकारियों के साथ पुलिस प्रशासन द्वारा दुर्व्यवहार व 101 लोगों पर दर्ज प्राथमिकी का विरोध हैदरनगर के कारोबारी कर रहे हैं। इसको लेकर पुलिस प्रशासन की करवाई के विरोध में हैदरनगर के कारोबारी अनिश्चितकालीन दुकाने बंद कर विरोध कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी