महेंद्र सिंह धौनी व सुमित की जोड़ी फाइनल में

कंट्री क्रिकेट क्लब टेनिस टूर्नामेंट में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की जोड़ी फाइनल में पहुंच गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Nov 2019 03:06 AM (IST) Updated:Thu, 14 Nov 2019 06:22 AM (IST)
महेंद्र सिंह धौनी व सुमित की जोड़ी फाइनल में
महेंद्र सिंह धौनी व सुमित की जोड़ी फाइनल में

जागरण संवाददाता, रांची: कंट्री क्रिकेट क्लब टेनिस टूर्नामेंट में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी व सुमित कुमार बजाज की जोड़ी युगल वर्ग के फाइनल में पहुंच गई है। जेएससीए स्टेडियम टेनिस कोर्ट में बुधवार को खेले गए सेमीफाइनल मैच में धौनी व सुमित की जोड़ी ने लक्ष्मण व विनोद की जोड़ी को एकतरफा मुकाबले में 6-0,6-0 अंकों से पराजित किया। फाइनल में धौनी व सुमित की जोड़ी का सामना संतोष व कंचन की जोड़ी से होगा।

प्रियंका को एकल खिताब

महिला वर्ग का एकल खिताब प्रियंका ने जीत लिया। फाइनल मैच में प्रियंका ने स्वाती वर्मा को आसानी से 6-2,6-2 अंकों से हराया।

अंडर 16 वर्ग के फाइनल में रोहित का सामना विनीत से होगा। एकल सेमीफाइनल में रोहित कुमार ने हर्ष वर्मा को 6-1, 6-2 से व विनीत कुमार ने अरमान को 6-0, 6-0 से हराया। सीनियर युगल के फाइनल में गुरुवार को संतोष व कंचन का सामना रफीक व सुरेंद्र से होगा । समापन समारोह के मुख्य अतिथि बीसीसीआइ के पूर्व कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी पुरस्कार वितरण करेंगे। धौनी-अमिताभ आज करेंगे जेएससीए की पिचों का उद्घाटन

जेएससीए के द्वारा स्टेडियम परिसर में बनाई गई 11 अभ्यास पिचों का उद्घाटन गुरुवार को एक बजे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी तथा बीसीसीआइ के पूर्व कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी करेंगे। सरायकेला व पूर्वी सिंहभूम ने खिताब पर जमाया कब्जा

जागरण संवाददाता, रांची: राज्यस्तरीय मुख्यमंत्री आमंत्रण कप फुटबॉल टूर्नामेंट में पूर्वी सिंहभूम की टीम बालिका व सरायकेला की टीम बालक वर्ग में चैंपियन बनी। मोरहाबादी स्थित बिरसामुंडा फुटबॉल स्टेडियम में बुधवार को फाइनल मैच खेला गया। बालिका वर्ग के फाइनल मैच में पूर्वी सिंहभूम ने कांटे की टक्कर में रांची की टीम को टाईब्रेकर में 4-3 से पराजित कर खिताब पर कब्जा जमाया। निर्धारित समय तक कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई। टाईब्रेकर में पूर्वी सिंहभूम की ओर से लक्ष्मी मुर्मू, लक्ष्मी मरांडी, उपल हेम्ब्रोम, मुक्ला कुंकल ने गोल दागा जबकि रांची की ओर से अनिता कुमारी, शीतल टोप्पो, सोनी मुंडा ने गोल किए। इससे पूर्व खेले गए सेमीफाइनल मैच में रांची ने गुमला को 3-0 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया। धनबाद की टीम तीसरे व गुमला की टीम चौथे स्थान पर रही। बालक वर्ग के फाइनल मैच में सरायकेला ने संघर्षपूर्ण मुकाबले में गिरिडीह को 2-0 से पराजित कर चैंपियन बनने का गौरव प्राप्त किया। सरायकेला की ओर से सूरज सिंह सोय ने खेल के 32वें मिनट व चंद्रमोहन सोय ने खेल के 57वें मिनट में गोल दागा। कोडरमा की टीम तीसरे व साहेबगंज की टीम चौथे स्थान पर रही। विजेता टीम को तीन लाख, उपविजेता टीम को दो लाख तथा तीसरे व चौथे स्थान पर रहने वाली टीमों को पचास-पचास हजार का नकद पुरस्कार के साथ ट्रॉफी दी गई। फाइनल मैच के मुख्य अतिथि हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह ने पुरस्कार वितरण किया। मौके पर लातेहार जिला खेल पदाधिकारी उमा जायसवाल, खेल परामर्शी देवेंद्र सिंह, प्रमोद शरण, विजय किस्पोंट्टा, सरोज महतो, मंगल कच्छप आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी