Jharkhand: खाना बनाने का है शौक तो घर बैठे करें कमाई, madebymaa दे रहा मौका

Jharkhand News इसके जरिये भारत की विभिन्न महिलाओं को घर से पैसा कमाने का बेहतर अवसर उपलब्ध कराया जाएगा। इस ऐप के जरिए महिलाएं घर बैठकर मॉमशेफ बनकर रोजगार हासिल कर सकती हैं। यह ऐप मॉमशेफ को एक अलग पहचान बनाने का मौका देगा।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 04:19 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 07:06 AM (IST)
Jharkhand: खाना बनाने का है शौक तो घर बैठे करें कमाई, madebymaa दे रहा मौका
यह ऐप मॉमशेफ को एक अलग पहचान बनाने का मौका देगा।

रांची, जासं। अगर आप बेहद लजीज डिशेज बनाना जानती हैं, लेकिन घर से बाहर निकल कर अपने इस हुनर से पैसा कमाने में सक्षम नहीं हैं, तो परेशान न हों। आपके हुनर को मेडबाईमां एप एक मंच प्रदान करेगा जिससे न सिर्फ आपके हाथों का जायका दुनिया भर के लोगों के पास पहुंच सकेगा, बल्कि आप पैसे भी कमा सकेंगी। जी हां, रांची स्थित ई-कॉमर्स स्टार्ट अप मेडबाईमां शेफ्स द्वारा उनके घरों में बने आथेंटिक होम मेड फूड पर आधारित एप है।

इसके जरिए भारत की विभिन्न महिलाओं को घर से पैसा कमाने का बेहतर अवसर उपलब्ध कराया जाएगा। इस एप के जरिए महिलाएं घर बैठकर मॉम शेफ बनकर रोजगार हासिल कर सकती हैं। इसके अलावा कंपनी का मकसद लोगों को स्वस्थ और संतुलित आहार उपलब्ध कराना है। इसका लक्ष्य आने वाले वर्षों में अपने साथ एक लाख होम शेफ को जोडऩा है।

यह एप मॉम शेफ को एक अलग पहचान बनाने का मौका देगा। साथ ही इसके माध्यम से होम शेफ अनगिनत ग्राहकों को अपने साथ जोड़कर घर से ही कमाने का मौका पा सकेंगी। मेडबाईमां के साथ जुड़े हर एक शेफ के पास उनके परिवार से जुड़ी रेसिपी मौजूद है। इसके माध्यम से कस्टमर्स को विभिन्न प्रांतों के व्यंजनों का सेवन करने का मौका भी मिलेगा।

कैसे शुरू करें कारोबार

अगर आप मेडबाईमां एप से जुड़कर कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाकर मेडबाईमां सेलर एप डाउनलोड करना है या मेडबाईमां डाट इन वेबसाइट पर जाएं। एप डाउनलोड करने के बाद आपको इसमें अपनी डिटेल भरनी होती है। इसके बाद मेडबाईमां की एक टीम मॉम शेफ (आपके) के घर आती है। घर में मेडबाईमां की टीम फूड क्वालिटी, स्वच्छता और अन्य चीजों की जानकारी जुटाती है।

अगर आपके घर में सब कुछ ठीक पाया जाता है तो आपको मेडबाईमां के साथ रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसमें फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया से रजिस्ट्रेशन नंबर लेना होता है। ग्राहकों को परोसे जाने वाले खाने के मेन्यू के बारे में सेलर ही निर्णय लेंगे।

आप अपने खाने की दर भी तय करने के लिए स्वतंत्र हैं। मेडबाईमां के मुताबिक अभी तक एप से करीब 20 शेफ जुड़ चुकी हैं। इस साल के अंत तक करीब 100 से ज्यादा मॉम शेफ के जुडऩे की उम्मीद की जा रही है।

chat bot
आपका साथी