रांची में शुरू हुई लो वोल्टेज की समस्या, केतारी बागान समेत अन्य इलाकों के उपभोक्ता परेशान

रांची में अब कई इलाकों में लो वोल्टेज की समस्या शुरू हो गई है। बिजली विभाग के अधिकारियों से शिकायत करने के बाद भी यह समस्या हल नहीं हो पा रही है। केतारी बागान बरियातू कांटाटोली हरमू आदि इलाके में पिछले कई दिनों से लो वोल्टेज की समस्या बनी है।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 05:30 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 05:30 PM (IST)
रांची में शुरू हुई लो वोल्टेज की समस्या, केतारी बागान समेत अन्य इलाकों के उपभोक्ता परेशान
रांची में लो वोल्टेज की समस्या कायम

रांची(जासं) । रांची में अब कई इलाकों में लो वोल्टेज की समस्या शुरू हो गई है। बिजली विभाग के अधिकारियों से शिकायत करने के बाद भी यह समस्या हल नहीं हो पा रही है। केतारी बागान, बरियातू, कांटाटोली, हरमू आदि इलाके में पिछले कई दिनों से घरों में लो वोल्टेज की समस्या बनी है। इससे उपभोक्ताओं के बिजली से चलने वाले उपकरण काम नहीं कर पा रहे हैं।

उपभोक्ताओं ने मामले की शिकायत बिजली विभाग से की है। लेकिन अभी तक इसका कोई हल नहीं निकल पाया है। केतारी बागान में लो वोल्टेज की समस्या 24 नवंबर से शुरू हुई। साथ ही इस इलाके में बिजली आपूर्ति भी बाधित रही। इसके बाद बिजली विभाग के इंजीनियर इसे ठीक करने पहुंचे थे। लेकिन लो वोल्टेज की समस्या को दूर नहीं किया जा सका। बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना है कि उनके इंजीनियर इस समस्या को ठीक करने के लिए लगे हुए हैं। कहीं लोकल फाल्ट की वजह से ऐसा हो रहा है। कई इलाकों में बिजली की आवाजाही लगी रहती है। माना जा रहा है कि राजधानी में बिजली आपूर्ति के उपकरण काफी पुराने हो चुके हैं। इस वजह से लोकल फाल्ट आना आम बात है। लोकल फाल्ट के चलते विभिन्न इलाकों की बिजली आपूर्ति बाधित होती रहती है। हालांकि जहां लोकल फाल्ट आता है, बिजली विभाग के इंजीनियर वहां पहुंचकर इसे ठीक करते हैं।

chat bot
आपका साथी