झारखंड में लव जिहाद! धर्म छिपाकर नाबालिग से किया यौण शोषण, विरोध करने पर कर दिया वीडियो वायरल, गिरफ्तार

Love Jihad in Jharkhand झारखंड की राजधानी रांची का रहने वाला एक मुस्लिम युवक ने लोहरदगा जिले की हिंदू नाबालिग को प्रेम जाल में फंसाकर यौण शोषण किया। पीड़िता ने जब विरोध किया तो युवक द्वारा बनाया गया अंतरंग वीडियो वायरल कर दिया। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है।

By Sanjay KumarEdited By: Publish:Sat, 03 Sep 2022 08:46 AM (IST) Updated:Sat, 03 Sep 2022 08:48 AM (IST)
झारखंड में लव जिहाद! धर्म छिपाकर नाबालिग से किया यौण शोषण, विरोध करने पर कर दिया वीडियो वायरल, गिरफ्तार
Love Jihad in Jharkhand: झारखंड में लव जिहाद! धर्म छिपाकर नाबालिग से यौण शोषण करने का मामला।

लोहरदगा, जासं। Love Jihad in Jharkhand झारखंड के लोहरदगा जिले की महिला थाना पुलिस ने एक मुस्लिम युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। उक्त युवक पर नाम छुपा कर हिंदू नाबालिग को अपने प्रेम जाल में फांस कर उसका शारीरिक शोषण करने का आरोप है। इस मामले की जब पोल खुली तो नाबालिग पीड़िता को हत्या का प्रयास करने का भी मामला सामने आया। जिसे लेकर हिंदू संगठनों में रोष व्याप्त है। इस गंभीर मामले को लेकर लोहरदगा महिला थाना में भादवि की धारा 376, 427, 379, 418, 307 और पोक्सो एक्ट की धारा छह के तहत कांड संख्या 26/22 में प्राथमिकी दर्ज करते हुए आरोपित रबानी अंसारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

इधर हिंदू संगठन के लोगों को पता चला कि मुस्लिम युवक रबानी अंसारी ने खुद का नाम साजन उरांव बताकर हिंदू नाबालिग को प्रेमजाल में फंसाया। मुस्लिम युवक ने खुद के शादीशुदा और दूसरे समुदाय से होने की बात नाबालिग से छुपा कर उसे अपने प्रेमजाल में फंसा कर शारीरिक शोषण करता रहा। जब मामला सामने आया तो नाबालिग को कुएं में धकेल कर उसे जान मारने की कोशिश की, यहां तक कि कुएं में धकेलने के बाद ऊपर से पत्थर भी फेंका गया। बावजूद नाबालिग किसी तरह बच गई और जान बचाकर अपने घर पहुंची। स्वजनों को पूरी बातों से अवगत कराया। जिसके बाद समाज के लोग मदद के लिए आगे आएं।

हिंदू संगठन के प्रतिनिधियों को भी इस मामले की जानकारी होने के बाद नाबालिग की मदद के लिए मामले में पहल की। इसके बाद पीड़िता के माता-पिता महिला थाना पहुंचकर आरोपित युवक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई। एसपी आर. रामकुमार के निर्देश पर महिला थाना पुलिस ने त्वरित रूप से कार्रवाई करते हुए रांची जिले के मांडर थाना क्षेत्र के नवाटांड़ के रहने वाले आरोपित रबानी अंसारी को गिरफ्तार कर मेडिकल जांच के बाद जेल भेज दिया।

बताया जाता है कि मोबाइल फोन पर एक रांग नंबर से बात शुरू हुई और उसके बाद रबानी अंसारी ने नाबालिग को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। धीरे-धीरे दोनों एक-दूसरे से मिलने लगे। इसी बीच रबानी ने नाबालिग का शारीरिक शोषण किया। स्थानीय हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं को इस मामले के लव जेहाद से जुड़े होने का संदेह है और इसे लेकर लोगों में रोष व्याप्त है।

आधार कार्ड से मामले का हुआ खुलासा, विरोध करने पर कर दिया वीडियो वायरल

हिंदू समाज की नाबालिग को गलत नंबर से प्रेम जाल में फंसाकर रबानी अंसारी ने रांची के किराए के मकान में ले जाकर रखने लगा। जहां पर खुद को साजन उरांव बताने वाला मुस्लिम युवक रबानी अंसारी कई बार शारीरिक संबंध बनाया। इस दौरान नाबालिग ने युवक का आधार कार्ड देखा, जिसमें उसका नाम रबानी अंसारी होने के बाद असली नाम सामने आया और मामले का खुलासा हुआ। जिसके बाद हिंदू समाज की नाबालिग ने विरोध जताई तो युवक द्वारा बनाया गया अंतरंग वीडियो को वायरल कर दिया।

हिंदू संगठनों को आगे आने की जरूरत

विश्व हिंदू परिषद के नगर अध्यक्ष चंदन गोयल का कहना है कि इस तरह के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। यह बेहद चिंता की बात है। इस तरह के मामलों को रोकने को लेकर हिंदू संगठनों को आगे आने की जरूरत है। यह समाज के लिए बेहतर संकेत नहीं है।

हिंदू समाज को बरगला कर किया जा रहा लव जिहाद

विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री रितेश कुमार का कहना है कि इस प्रकार के मामले समाज के लिए चिंता का विषय है। हाल के समय में हिंदू समाज को बरगला कर लव जिहाद के मामले काफी ज्यादा सामने आ रहे हैं। इसे रोकने को लेकर हम लोग प्रतिबद्ध हैं। समाज को भी जागरूक होने की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी