रांची ज‍िले के बनहोरा आवासीय परियोजना में आवास आवंटन की लाटरी एक दिसंबर को

लाटरी एक दिसंबर को दोपहर बाद 100 बजे से होगी। उप नगर आयुक्त ने इस संबंध में रांची के एलडीएम समेत सभी बैंकों के शाखा प्रबंधकों को पत्र लिखा है। पत्र लिखकर सभी शाखा प्रबंधक को इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है।

By M EkhlaqueEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 04:10 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 04:10 PM (IST)
रांची ज‍िले के बनहोरा आवासीय परियोजना में आवास आवंटन की लाटरी एक दिसंबर को
बनहोरा आवासीय परियोजना में आवास आवंटन के ल‍िए एक दिसंबर को की लाटरी न‍िकाली जाएगी।

जागरण संवाददाता, रांची : रांची नगर निगम ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तृतीय घटक के तहत बनहोरा विश्वविद्यालय के दीक्षांत मंडप में आयोजित की गई है। लाटरी एक दिसंबर को दोपहर बाद 1:00 बजे से होगी। उप नगर आयुक्त ने इस संबंध में रांची के एलडीएम समेत सभी बैंकों के शाखा प्रबंधकों को पत्र लिखा है। पत्र लिखकर सभी शाखा प्रबंधक को इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है।

कांके रोड स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, गांगुली रोड स्थित केनारा बैंक, बरियातू स्थित एक्सिस बैंक और हिनू स्थित आईसीआईसीआई बैंक के शाखा प्रबंधकों को कार्यक्रम में बुलाया गया है। गौरतलब है कि बनहोरा में 4 मंजिला 175 फ्लैट का निर्माण प्रस्तावित है। निर्माण की प्रक्रिया शुरू है। बनहोरा में आवास लेने के लिए जिन लोगों ने आवेदन किया है। अब उनकी लाटरी निकाली जाएगी। लॉटरी में नाम आने के बाद फ्लैट उन्हें आवंटित किए जाएंगे। इन फ्लैटों में रेन वाटर हार्वेस्टिंग, विद्युतीकरण, ड्रेनेज सिस्टम आदि सभी सुविधाएं मौजूद रहेंगी। यह आवास उन्हीं को दिए जा रहे हैं जो रांची नगर निगम क्षेत्र में 17 जून 2015 से पहले से रह रहे हैं। साथ ही लाभुक का देश में कहीं भी पक्का मकान नहीं होना चाहिए। स्लम में झुग्गी झोपड़ी बनाकर रह रहे लोगों ने भी इसके लिए आवेदन किया है। आवासों के लिए आवेदक को 4:50 लाख से 5: 50 लाख रुपये तक देने होंगे। इसके लिए उन्हें बैंक से लोन भी मिलेगा।

chat bot
आपका साथी