Lohardaga Coronavirus News: लोहरदगा मंडल कारा में 14 सहित कुल 29 कोरोना के नए मरीज मिले

स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को कोरोना जांच के लिए कुल 395 लोगों का सैंपल लिया। जिसकी जांच में 29 मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए। जबकि गुरुवार को स्वास्थ्य होने और जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद 20 मरीजों को कोविड-19 केयर सेंटर से छुट्टी दे दी गई है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 08:44 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 08:44 PM (IST)
Lohardaga Coronavirus News: लोहरदगा मंडल कारा में 14 सहित कुल 29 कोरोना के नए मरीज मिले
कोविड वार्ड में इलाजरत कोरोना संक्रमित मरीज। जागरण

लोहरदगा (जागरण संवाददाता) । लोहरदगा में गुरुवार को मंडल कारा में 14 लोगों के साथ जिले भर में कुल 29 नए कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि हुई है। इसके साथ लोहरदगा जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1104 पहुंच चुका है। स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को कोरोना जांच के लिए कुल 395 लोगों का सैंपल लिया। जिसकी जांच में 29 मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए। जबकि गुरुवार को स्वास्थ्य होने और जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद 20 मरीजों को कोविड-19 केयर सेंटर से छुट्टी दे दी गई है। बता दें कि लोहरदगा जिले में कोरोना जांच के लिए अब तक कुल 24809 लोगों का सैंपल लिया गया है। जिसमें 24490 लोगों के सैंपल की जांच हुई है। जांच में 1104 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

वही 23506 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। लोहरदगा जिले में कोरोना संक्रमण के फिलहाल 275 सक्रिय मामले हैं। जबकि 824 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। गुरुवार को संक्रमित मिले 29 मरीजों को तत्काल कोविड-19 केयर सेंटर में भर्ती करते हुए उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है। जिले में अब तक कुल 6 मरीजों की मौत कोरोना संक्रमण से हो चुकी है। जबकि एक संक्रमित युवक ने सदर अस्पताल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। लोहरदगा में गुरुवार को मिले कोरोना संक्रमित मरीजों में मंडल कारा लोहरदगा के कुल 14 मरीजों के अलावे लोहरदगा शहर के ब्लॉक मोड़ का रहने वाला एक वृद्ध संक्रमित मिला है।

जबकि शहर के महादेव टोली का रहने वाला एक किशोर संक्रमित पाया गया है। हिंडालको से संबंध रखने वाले 3 लोग संक्रमित मिले हैं, तीनों ही पुरुष हैं। वनवासी कल्याण केंद्र के समीप रहने वाला एक व्यवसायी संक्रमित पाया गया है। महादेव टोली रोड़ बदला का रहने वाला एक अधेड़ संक्रमित पाया गया है। साथ हीं लोहरदगा पावर ग्रिड के दो लोग संक्रमित मिले हैं। रांची जिले के दलादली चौक का रहने वाला एक युवक संक्रमित पाया गया है। सदर प्रखंड के हेंदलासो हरिहरपुर गांव का रहने वाला एक युवक संक्रमित मिला है। भंडरा प्रखंड के अरको गांव का एक युवक और कसपुर गांव की एक युवती संक्रमित मिली है। वहीं बिटपी पतराटोली गांव की रहने वाली एक महिला भी संक्रमित पाई गई है। किस्को प्रखंड के जनवल गांव का रहने वाला एक युवक संक्रमित मिला है।

chat bot
आपका साथी