Lohardaga Corona Update: कोरोना पॉजिटिव नवजात को अस्‍पताल से लेकर भागी मां, आज 03 कोरोना पॉजिटिव

Lohardaga Coronavirus News Update लोहरदगा सदर अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 25 दिनों के कोरोना वायरस से संक्रमित नवजात को लेकर उसकी मां फरार हो गई।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 06:05 PM (IST) Updated:Wed, 15 Jul 2020 05:23 AM (IST)
Lohardaga Corona Update: कोरोना पॉजिटिव नवजात को अस्‍पताल से लेकर भागी मां, आज 03 कोरोना पॉजिटिव
Lohardaga Corona Update: कोरोना पॉजिटिव नवजात को अस्‍पताल से लेकर भागी मां, आज 03 कोरोना पॉजिटिव

लोहरदगा, जासं। लोहरदगा सदर अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 25 दिनों के कोरोना वायरस से संक्रमित नवजात को लेकर उसकी मां फरार हो गई। जिसके बाद पुलिस-प्रशासन के साथ स्वास्थ्य विभाग को उसे ढूंढ़ निकालने में पसीने छूट गए, पर उस नवजात को काफी मुश्किल से ढूंढ़ निकालकर वापस अस्पताल पहुंचाया गया। कोरोना संक्रमित बच्चे को लेकर महिला के फरार होने के बाद महकमा में खलबली मच गई थी।

महज 25 दिनों के शिशु को कोरोना वायरस संक्रमण के बाद सोमवार को उसे सदर अस्पताल परिसर में बने आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर सुरक्षित रखा गया था। यहां पर उक्त बच्चे की मां पहुंची और अचानक से मंगलवार को अपने शिशु को लेकर भाग निकली। इस बात की भनक जब अस्पताल प्रबंधन और कोविड-19 से जुड़े पदाधिकारी व कर्मियों को हुई तो तत्काल सभी अलर्ट में आ गए।

इसकी सूचना वरीय अधिकारियों के साथ सदर थाना पुलिस को भी दी। पुलिस-प्रशासन सूचना मिलने के बाद सभी हरकत में आ गए। पुलिस को जानकारी मिली कि महिला बच्चे के साथ शहर के बीच अजय उद्यान के पास है। इसके बाद पुलिस की टीम बेहद सतर्कता के साथ अजय उद्यान के समीप पहुंची। इसी बीच उक्त महिला नवजात कोरोना पॉजिटिव शिशु को लेकर जुरिया रोड़ की ओर बढ़ गई थी।

पुलिस की टीम ने उक्त महिला का पीछा करते हुए उसे जुरिया रोड़ के समीप घेरने में सफल हो गई। बड़ी मुश्किल से महिला को समझाकर पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के सहयोग से मां-बेट को एंबुलेंस में बैठाया। इसके बाद फिर उसे वापस सदर अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड में लाया गया। कहा जा रहा है कि महिला और उसके शिशु को इलाज के लिए रांची रिम्स भेजा जा रहा था।

इसके लिए एंबुलेंस भी आकर तैयार खड़ी थी। इसी बीच महिला मौका पाकर अपने नवजात बेटे बच्चे को लेकर फरार हो गई। महिला को कोरोना पीड़ित नवजात के साथ वापस अस्पताल लाने में पुलिस-प्रशासन के साथ मेडिकल टीम को काफी परेशानी झेलनी पड़ी।

chat bot
आपका साथी