होटल प्रबंधन में हैं असीम संभावनाएं, लॉकडाउन के बाद स्थितियां सामान्य होने पर रोजगार का होगा सृजन

आरकेडीएफ विश्वविद्यालय के होटल प्रबंधन विभाग के तत्वावधान में शुक्रवार को इंटरनेशनल वेबिनार का आयोजन किया गया। इसमें प्रो. रोबोट जे. थामसन ने छात्रों को कोविड संक्रमण काल के बाद रोजगारोन्मुख पाठ्यक्रमों के आधार पर भविष्य निर्माण और बेहतर करियर के बारे में विस्तार से बताया।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 02:35 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 02:35 PM (IST)
होटल प्रबंधन में हैं असीम संभावनाएं, लॉकडाउन के बाद स्थितियां सामान्य होने पर रोजगार का होगा सृजन
होटल प्रबंधन में हैं असीम संभावनाएं। प्रतीकात्मक तस्वीर। जागरण

रांची, जासं । आरकेडीएफ विश्वविद्यालय के होटल प्रबंधन विभाग के तत्वावधान में शुक्रवार को इंटरनेशनल वेबिनार का आयोजन किया गया। इसमें प्रो. रोबोट जे. थामसन ने छात्रों को कोविड संक्रमण काल के बाद रोजगारोन्मुख पाठ्यक्रमों के आधार पर भविष्य निर्माण और बेहतर करियर के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि विषम परिस्थितियों में संयम से काम लें। घबराने की कोई बात नहीं है। कहा, हॉस्पिटिलिटी एवं पर्यटन इंडस्ट्री लॉकडाउन खुलते ही सामान्य रूप से काम करने लगेगा। इस क्षेत्र में पूर्व की तरह रोजगार की असीम संभावनाएं होंगी। पर्यटन के क्षेत्र में भी लॉकडाउन के बाद स्थितियां सामान्य होने पर रोजगार सृजन के अवसर प्राप्त होंगे।

विवि के वीसी प्रो. एस चटर्जी ने सभी का स्वागत किया। वेबिनार में रजिस्ट्रार डा. अमित कुमार पांडे ने कहा कि इस विकट परिस्थिति में संयम रखना बहुत जरूरी है। वेबीनार में देश-विदेश से 528 लोगों ने शिरकत किया। सफल संचालन होटल प्रबंधन विभाग के अध्यक्ष पंकज चटर्जी ने किया। धन्यवाद ज्ञापन डा. अनिता कुमारी ने किया। इसमें डा. शीतल टोपनो, डा. सोमनाथ चौधरी,  प्रसून कुमार, बलजीत सिंह कलसी, ऋषि कुमार,  कृष्णा कुमार, नीलू कुमारी, डा. कुमकुम कवास सहित सभी शिक्षक एवं छात्र शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी