आइए, मानव कल्याण के लिए करें सर्व धर्म प्रार्थना; कोरोना काल में बिछड़े दिवंगतों को करें याद VIDEO

Dainik Jagran Sarva Dharma Prarthana Sabha कोरोना काल में हम सबों से बिछड़े सभी दिवंगतों की याद में दैनिक जागरण संग मिलकर प्रार्थना करें। याद करिये उन्हें जो अब हमारे बीच नहीं हैं। धर्म जाति समुदाय के बंधनों से ऊपर मानवता का धर्म निभाएं।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 07:13 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 07:59 PM (IST)
आइए, मानव कल्याण के लिए करें सर्व धर्म प्रार्थना; कोरोना काल में बिछड़े दिवंगतों को करें याद VIDEO
Dainik Jagran Sarva Dharma Prarthana Sabha याद करिये उन्हें, जो अब हमारे बीच नहीं हैं।

रांची, जासं। अपनों का साथ छूट जाने का दर्द क्या होता है, यह बताने की जरूरत नहीं। कोरोना काल में इस पीड़ा को हम सबने करीब से महसूस किया। झारखंड में कोरोना से पांच हजार से अधिक लोगों की जान चली गई। संक्रमण की भयावहता में कई ऐसे भी क्षण आए, जब हम अंतिम समय में भी अपने लोगों के पास नहीं जा पाए। उन्हें कांधा नहीं दे पाए। बहुत कोशिशों के बाद भी अपनों को बचा नहीं पाने की टीस और पीड़ा हमें गहरे जख्म दे गई।

कोरोना से मृत लोगों की याद में दैनिक जागरण 14 जून को एक सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन कर रहा है। आइए सुनते हैं 'भाबी जी घर पर है' के संस्कारी मास्टर साहब का संदेश...#DainikJagranSarvaDharmaPrarthanaSabha pic.twitter.com/rhHQJbDvCz

— Sujeet Kumar Suman (@sujeet_hzb) June 9, 2021

दैनिक जागरण ने इस पीड़ा को शिद्दत से महसूस किया है। आज भी कोरोना से हम सबकी जंग जारी है। विपदा की इस घड़ी में दैनिक जागरण परिवार ने सर्वधर्म प्रार्थना की पहल की है। इससे उन परिवारों को संबल मिलेगा, जो अपनों को खो चुके हैं और संक्रमण से जंग लड़ने के साथ ही हम सबको बचाने में लगे हुए हैं। साथ ही उन लोगों की आत्मा को शांति मिलेगी जो अब हमारे बीच नहीं रहे।  

कोरोना के कारण जान गंवाने वाले लोगों की याद में 14 जून को 11 बजे दो मिनट का मौन रखें। दैनिक जागरण के सर्वधर्म प्रार्थना सभा में हिस्‍सा लें। आइए सुनते हैं विषकन्या, नागिन, ये है चाहतें जैसे धारावाहिक की अभिनेत्री ऐश्‍वर्या खरे का संदेश...#DainikJagranSarvaDharmaPrarthanaSabha pic.twitter.com/8whbHCTEPp

— Sujeet Kumar Suman (@sujeet_hzb) June 9, 2021

प्रार्थना में बनें भागीदार

14 जून को 11 बजे हम सब मिलकर सर्व धर्म प्रार्थना सभा में भागीदार बनेंगे। इस आयोजन में मंत्री, सांसद, विधायक, पार्षद, मुखिया, डाॅक्टर, अधिवक्ता, शिक्षक, व्यापारी, सामाजिक संगठन, धार्मिक संगठन व अन्य संगठनों से अपील है कि इस पुण्य कार्य में भाग लेकर कोरोना पीड़‍ितों और योद्धाओं के लिए कामना करें। इसके साथ ही मौन रखकर उन लोगों को नमन करें जिन्हें इस महामारी ने छीन लिया है।

हम यह करेंगे

14 जून पूर्वाह्न 11 बजे जो जहां रहेंगे, वहीं रुककर दो मिनट का मौन रखकर अपने उन स्वजनों, परिचितों, रिश्तेदारों को श्रद्धांजलि देंगे, जिन्हें कोरोना ने हमसे छीन लिया। दिवंगत लोगों के आत्मा की शांति के लिए आप यदि सड़क पर हैं तो सड़क पर, कार्यालय में हैं तो कार्यालय में, कारखाने या दफ्तर में हैं तो वहींं और दुकान में हैं तो दुकान में तथा घर में हैं तो घर में ही निर्धारित समय पर मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित करें।

कोरोना वायरस से दिवंगत हुए लोगों की याद में दैनिक जागरण की सर्वधर्म प्रार्थना सभा में आप सभी भाग लें। आइए सुनते हैं नीकिता सिंह (Talks_with_neekita उर्फ ​​सीबीएसई वाली दीदी) का संदेश...#DainikJagranSarvaDharmaPrarthanaSabha pic.twitter.com/106UoRmyyZ— Sujeet Kumar Suman (@sujeet_hzb) June 9, 2021

जागरण के इस अभियान से जुड़ने के लिए आप वाट्सएप नंबर 9102994235 पर मैसेज कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमें ranchi@rch.jagran.com या jcity@rch.jagran.com पर मेल भी कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी