10 से कम व 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले नहीं शामिल होंगे स्वतंत्रता दिवस समारोह में

जिले में स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन कोविड गाइडलाइंस के अनुसार किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 06:04 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 06:04 AM (IST)
10 से कम व 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले नहीं शामिल होंगे स्वतंत्रता दिवस समारोह में
10 से कम व 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले नहीं शामिल होंगे स्वतंत्रता दिवस समारोह में

जासं, रांची : जिले में स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन कोविड गाइडलाइंस के अनुसार किया जाएगा। समारोह के दौरान अधिकतम 3000 लोगों के बैठने की व्यवस्था रहेगी।

बैठने की व्यवस्था में भी कोविड नियमों का ख्याल रखा जाएगा। कार्यक्रम स्थल पर 10 वर्ष से कम आयु के बच्चे व 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों का प्रवेश वर्जित रहेगा। सोमवार को उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी से संबंधित बैठक में यह निर्णय लिया गया।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर पाबंदी

15 अगस्त के दिन सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन पर पूरी तरह पाबंदी रहेगी। प्रभातफेरी का भी आयोजन नहीं किया जाएगा। किसी भी सरकारी या प्राइवेट स्कूल या संस्थान द्वारा प्रभात फेरी, जुलूस या सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा। इस संबंध में सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं। उपायुक्त ने दर्शक दीर्घा में सैनिटाइजर की व्यवस्था करने का भी निर्देश दिए हैं। शहर की साफ-सफाई के निर्देश

उपायुक्त ने नगर निगम को सभी चौक -चैराहों की सफाई करने के निर्देश दिए हैं। शहीद चौक से मोरहाबादी तक जाने वाली सड़क की भी साफ सफाई की जाएगी।

7 अगस्त से परेड रिहर्सल शुरू

7 अगस्त से स्वतंत्रता दिवस परेड का विधिवत रिहर्सल शुरू किया जाएगा। 13 अगस्त को फुल ड्रेस रिहर्सल का आयोजन होगा। सभी पुलिस पदाधिकारियों को ससमय परेड रिहर्सल तैयारी सम्पन्न करने के निर्देश दिए गए। स्वतंत्रता दिवस राजकीय समारोह के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था के बेहतर संचालन हेतु ट्रैफिक एडवाइजरी जारी करने के निर्देश भी दिए गए। बैठक में उपविकास आयुक्त, एसएसपी, एडीएम लॉ एंड आर्डर, अपर समाहर्ता के अतिरिक्त जिले के सभी वरीय पदाधिकारी तथा सीआइएसएफ, सीआरपीएफ, जैप के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी