Ramadan Date 2021: अलविदा जुमा की नमाज में रोजेदारों ने मांगी कोरोना के खात्मे में की दुआ

रमजान के अलविदा जुमा को इस साल भी मस्जिदों में सामूहिक नमाज नहीं हुई। लोगों ने अलविदा जुमा की नमाज घरों में पढ़ी। मस्जिदें सुनसान रहीं। मस्जिदों में कुछ लोगों ने ही जुमा की नमाज पढ़ी। इनमें पेश इमाम अजान पुकारने वाले मुअज्जिन और मस्जिद के केयरटेकर शामिल थे।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 04:25 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 04:25 PM (IST)
Ramadan Date 2021: अलविदा जुमा की नमाज में रोजेदारों ने मांगी कोरोना के खात्मे में की दुआ
Ramadan Date 2021: अलविदा जुमा की नमाज में रोजेदारों ने मांगी कोरोना के खात्मे में की दुआ। जागरण

रांची, जासं । रमजान के अलविदा जुमा को इस साल भी मस्जिदों में सामूहिक नमाज नहीं हुई। लोगों ने इस साल भी अलविदा जुमा की नमाज घरों में पढ़ी। मस्जिदें सुनसान रहीं। मस्जिदों में कुछ लोगों ने ही जुमा की नमाज पढ़ी। इनमें पेश इमाम अजान पुकारने वाले मुअज्जिन और मस्जिद के केयरटेकर शामिल थे। हर साल अलविदा जुमा में मस्जिदों में काफी भीड़ होती थी। तमाम रोजेदार अलविदा जुमा की नमाज पढ़ने मस्जिद जाया करते थे। मस्जिदों में जगह कम पड़ जाती थी। लेकिन दो साल से अलविदा जुमा की नमाज़ मस्जिद में नहीं हो पा रही है।

कांटाटोली की मस्जिद, रमजान कॉलोनी मस्जिद, कर्बला चौक की मस्जिद समेत डोरंडा, हिंदपीढ़ी, कडरू आदि इलाके में मस्जिदे सुनसान रहीं। मस्जिदों में दो-चार लोगों ने ही जुमा की नमाज अदा की। बाकी सभी रोजेदारों ने अपने अपने घरों में नमाज अदा की। पुंदाग के तौसीफ खान ने बताया कि उन्होंने अपने घर में नमाज पढ़ी है और अल्लाह से दुआ की है कि कोरोना की यह बीमारी जल्द खत्म हो। हिंदपीढ़ी के बुलंद अख्तर ने भी अपने घर में नमाज पढ़ कर अल्लाह से कोरोना के खात्मे की दुआ की।

फिलिस्तीन की आजादी की भी मांगी गई दुआएं

रमजान के आखिरी जुमा को यौमुल मुल्क उत्सव मनाया जाता है इसे लेकर लोगों ने अपने घरों में ही नमाज अदा की और एवं मूल खुद के हवाले से अल्लाह से दुआ की दुआ की गई कि फिलीस्तीन को आजादी मिले और फिलिस्तीन की आवाम को जुल्म से निजात मिले।

chat bot
आपका साथी