अंतिम मौका: क्लैट के लिए आवेदन कल तक, जानें कब होगी परीक्षा

कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) के लिए कल यानी 15 मई तक आवेदन होगा। आवेदन करने का यह अंतिम मौका है। इसलिए इच्छुक व योग्य छात्र आवेदन कर लें। क्योंकि इससे पहले क्लैट के लिए आवेदन की तिथि दो बार बढ़ चुकी है। अब तिथि बढ़ने की संभावना नहीं है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 12:02 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 12:02 PM (IST)
अंतिम मौका: क्लैट के लिए आवेदन कल तक, जानें कब होगी परीक्षा
अंतिम मौका: क्लैट के लिए आवेदन कल तक, जानें कब होगी परीक्षा। जागरण

रांची, जासं । कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट)  के लिए कल यानी 15 मई तक आवेदन होगा। आवेदन करने का यह अंतिम मौका है। इसलिए इच्छुक व योग्य छात्र आवेदन कर लें। क्योंकि इससे पहले क्लैट के लिए आवेदन की तिथि दो बार बढ़ चुकी है। अब तिथि बढ़ने की संभावना नहीं है। क्लैट के यूजी प्रोग्राम के लिए अभ्यर्थी को किसी भी संकाय से 12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। एपियरिंग छात्र-छात्राएं भी आवेदन कर सकते हैं।

जेनरल व ओबीसी के लिए 12वीं में 45 प्रतिशत जबकि एससी व एसटी के लिए 40 प्रतिशत अंक चाहिए। वहीं पीजी प्रोग्राम में आवेदन के लिए अभ्यर्थी को 50 प्रतिशत अंकों के साथ एलएलबी उत्तीर्ण होना चाहिए। इसमें भी एपियरिंग छात्र भाग ले सकते हैं। सामान्य व ओबीसी अभ्यर्थी को अावेदन शुल्क 4000 रुपये लगेंगे। वहीं एससी, एसटी व बीपीएल कैटेगरी को 3500 रुपये लगेंगे।

नहीं बदली है परीक्षा की तिथि

क्लैट आयोजन की तिथि में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। क्लैट 13 जून को ही दोपहर 2 से शाम 4 बजे तक विभिन्न शहरों में आफलाइन होगा। इधर, एनटीए ने जेईई मेन, नेट सहित अन्य परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। लेकिन क्लैट अपने पूर्व निर्धारित तिथि पर पर ही होगी। यूजी में 150 व पीजी के लिए 120 प्रश्न पूछे जाते हैं। परीक्षा दो घंटे की होगी। प्रत्येक सही उत्तर के लिए एक अंक मिलते हैं जबिक गलत होने पर 0.25 अंक काट लिए जाते हैं।

chat bot
आपका साथी