झारखंड सरकार के हस्तक्षेप के बाद L&T कंपनी ने गुमला के मजदूरों के वेतन का किया भुगतान

Jharkhand Government News झारखंड के गुमला के 12 मजदूरों को कई माह से वेतन का भुगतान नहीं हुआ था। वे मुंबई में काम कर रहे थे। इन मजदूरों ने आठ अक्टूबर को राज्य प्रवासी श्रमिक नियंत्रण कक्ष से संपर्क स्थापित कर अपनी समस्या बताई।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 09:29 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 09:35 PM (IST)
झारखंड सरकार के हस्तक्षेप के बाद L&T कंपनी ने गुमला के मजदूरों के वेतन का किया भुगतान
Jharkhand Government News झारखंड के गुमला के 12 मजदूरों को कई माह से वेतन का भुगतान नहीं हुआ था।

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड सरकार के हस्तक्षेप के बाद ईस्ट मुंबई के एल एंड टी कंपनी में कार्यरत गुमला के 12 मजदूरों के बकाया वेतन का भुगतान हो गया है। कंपनी ने इन मजदूरों को कुल 1,83,066 रुपये का भुगतान किया। दरअसल, गुमला के पालकोट प्रखंड स्थित बागेसेरा गांव के कुल 12 मजदूर एल एंड टी कंपनी में कारपेंटर, सेंटरिंग का काम फरवरी 2020 से कर रहे थे। इससे पहले इन सभी ने खूंटी के कल्याण गुरुकुल में प्रशिक्षण भी लिया था।

बताया जाता है कि इन मजदूरों को लाकडाउन के बाद से मजदूरी भुगतान नहीं हो पाया था। इन मजदूरों ने आठ अक्टूबर को राज्य प्रवासी श्रमिक नियंत्रण कक्ष से संपर्क स्थापित कर अपनी समस्या बताई। इसके बाद नियंत्रण कक्ष के प्रतिनिधि ने कंपनी के मैनेजर से इस संबंध में बातचीत की और सभी 12 मजदूरों के बकाया वेतन का भुगतान कराया। फिलहाल कंपनी में ही काम कर रहे इन मजदूरों ने बकाया वेतन भुगतान कराने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तथा श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता के प्रति आभार प्रकट किया है।

भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा राष्ट्रीय कार्यसमिति बैठक की तैयारियां तेज

भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा की 23-24 अक्टूबर को होने वाली दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक की तैयारियां तेज हो गई हैं। इसे लेकर मंगलवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में संचालन समिति एवं विभिन्न विभागों के प्रभारियों की बैठक हुई। बैठक में उपस्थित प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह ने कार्यसमिति की बैठक को सफल बनाने काे लेकर प्रभारियों को कई निर्देश दिए।

उन्हाेंने कहा कि देश भर से आने वाले अतिथियों के स्वागत-सत्कार में कहीं कोई कमी नहीं हो, इसे ध्यान में रखने की जरूरत है। बैठक में कार्यसमिति की बैठक को लेकर अलग-अलग जिम्मेदारी पदाधिकारियाें को सौंपी गई। बैठक में मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष समीर उरांव, मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष शिवशंकर उरांव, प्रदेश उपाध्यक्ष गंगोत्री कुजूर, एडवर्ड सोरेन, रामकुमार पाहन, अशोक बड़ाईक आदि शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी