Tejashwi Yadav: तेजस्‍वी यादव ने खुले मंच से विरोधियों को ललकारा, राजद ने झोंकी ताकत

Tejashwi Yadav: बिहार के राजद नेता तेजस्‍वी यादव झारखंड के मधुपुर उपचुनाव 2021 में मंगलवार को दो चुनावी सभाएं करेंगे।

Tejashwi Yadav RJD बिहार के नेता प्रतिपक्ष राजद नेता तेजस्‍वी यादव झारखंड के मधुपुर उपचुनाव 2021 में मंगलवार को दो चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। राजद ने चुनाव प्रचार तेज करते हुए झामुमो प्रत्‍याशी के लिए मतदाताओं से भारी संख्‍या में वोटिंग की अपील की है।

Alok ShahiMon, 12 Apr 2021 09:16 PM (IST)

रांची, राज्य ब्यूरो। Tejashwi Yadav RJD बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मधुपुर विधानसभा उपचुनाव में मंगलवार को दो चुनावी सभाओं को संबोधित किया। उनकी दोनों सभाएं मधुपुर विधानसभा क्षेत्र के बुढैई और पथरोल में हुई। इस दौरान उन्‍होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। तेजस्‍वी ने खुले मंच से विरोधियों को ललकारा। वे महागठबंधन की ओर से झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रत्याशी और हेमंत सरकार में मंत्री हफीजुल हसन के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। इधर, झारखंड प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने महागठबंधन के प्रत्याशी हफीजुल हसन को जीत दिलाने के लिए व्यापक जनसंपर्क अभियान शुरू कर दिया है। तेजस्‍वी के साथ झारखंड सरकार में राजद कोटे के मंत्री सत्‍यानंद भोक्‍ता और प्रदेश अध्‍यक्ष अभय कुमार सिंह मौजूद रहे।

इस अभियान में झारखंड प्रदेश राजद के अध्यक्ष अभय कुमार सिंह, झारखंड सरकार के मंत्री सत्यानंद भोक्ता, पूर्व मंत्री सुरेश पासवान, पूर्व विधायक संजय प्रसाद यादव, पूर्व मंत्री राधाकृष्ण किशोर, युवा राजद के अध्यक्ष रंजन कुमार शामिल हैं। राजद के नेताओं वे कार्यकर्ताओं ने संयुक्त रूप से कियाजोरि, टेहनिया, कटहारा, भालेडी, चांदडीह रोसन सहित कई गांवों में चुनाव प्रचार किया।

मधुपुर उपचुनाव में कैशलेस मेडिकल सुविधा और एयर एंबुलेंस की मांग

मधुपुर विधानसभा उप चुनाव अवधि के दौरान प्रतिनियुक्त होने वाले केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों, झारखंड पुलिस बल के पदाधिकारियों-जवानों को कैशलेस मेडिकल ट्रीटमेंट, सुरक्षा बलों की बीमा व इमर्जेंसी रिस्पांस के तहत एयर एंबुलेंस उपलब्ध कराने की मांग की गई है। पुलिस मुख्यालय ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से पत्राचार कर यह मांग की है। इसके लिए भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश का भी हवाला दिया गया है।

पत्र में इस बात का उल्लेख है कि झारखंड पुलिस ने सिक्यूरिटी रिलेटेड एक्सपेंडिचर (एसआरई) के तहत प्रत्येक वर्ष नक्सल विरोधी अभियान में लगे झारखंड राज्य के सभी सुरक्षा बलों एवं केंद्रीय सुरक्षा बलों का बीमा कराया जाता है। वर्ष 2020-21 के लिए कराई गई बीमा एवं पॉलिसी के अनुसार इसमें यह भी स्पष्ट रूप से अंकित नहीं है कि उप चुनाव के लिए भी यह व्यवस्था लागू है या नहीं।

पुलिस मुख्यालय ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से अनुरोध किया है कि उनके स्तर से सभी जिलों के उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी को इससे संबंधित दिशा-निर्देश जारी कर दिया जाए, ताकि उप चुनाव के दौरान संकट के वक्त जवानों-पदाधिकारियों को इसका लाभ मिल सके। बहरहाल मधुपुर चुनाव के अब चार दिन शेष बचे हैं, ऐसे में चाक चौबंद सुरक्षा और चुनाव क्षेत्र में जरूरी एहतियातों को लेकर पुलिस खासी सतर्क हो गई है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.