Lalu Yadav: लालू यादव की सेहत फिर बिगड़ी, क्रिएटिनिन बढ़ा; दोबारा लिया जाएगा सैंपल

Lalu Yadav Health Update 6 नवंबर को लालू यादव के जमानत पर सुनवाई होना है। चिकित्सकों से लालू प्रसाद के स्वास्थ्य से संबंधित विस्तृत रिपोर्ट मांगा गया है। क्रिटनिन लेवल बढ़ने से चिकित्सकों की चिंता बढ़ गई है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 03:35 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 03:49 PM (IST)
Lalu Yadav: लालू यादव की सेहत फिर बिगड़ी, क्रिएटिनिन बढ़ा; दोबारा लिया जाएगा सैंपल
राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद। फाइल फोटो

रांची, जासं। राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद की सेहत एक बार फिर गड़बड़ हो रही है। चिकित्सकों के अनुसार, उनके खानपान में गड़बड़ी उनकी सेहत खराब कर रही है। शुक्रवार को केली बंगले से उनका इलाज कर निकले डॉ उमेश प्रसाद ने बताया कि उनके सेहत में थोड़ा उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है। हाल में उनका शुगर व क्रिएटिनिन की जांच की गई। इसमें क्रिएटिनिन बढ़ा मिला है।

क्रिटनिन लेवल बढ़ने से चिकित्सकों की चिंता बढ़ गई है। डॉ उमेश प्रसाद ने कहा कि हो सकता है कि जांच रिपोर्ट में कोई गड़बड़ी हो, या लालू प्रसाद ने कुछ खाने के बाद अपना सैंपल दिया हो। इसलिए क्रिएटिनिन की जांच दोबारा की जाएगी। इसके बाद इंसुलिन की डोज बढ़ाने या घटाने पर विचार किया जाएगा।

इधर, उन्होंने बताया कि आगामी 6 नवंबर को हाई कोर्ट में सुनवाई से पूर्व लालू प्रसाद की वर्तमान स्थिति से संबंधित सभी तरह की जांच रिपोर्ट की मांग की गई है। दुर्गा पूजा के पहले रिपोर्ट हाई कोर्ट को सौंप दी जाएगी। रिपोर्ट की समीक्षा के बाद भी निर्णय लिया जाएगा कि उन्हें बेल दिया जाना चाहिए या नहीं।

बिहार चुनाव को लेकर चिंतित है लालू : डॉ उमेश

इधर, डॉ उमेश प्रसाद ने बताया कि बिहार चुनाव को लेकर भी लालू प्रसाद चिंतित है। उनसे बात के क्रम में यह पता चला है। लगातार वे टीवी में चुनाव का हाल देखते रहते हैं। उन्होंने बकरा प्रसाद खाने की अनुमति के सवाल पर कहा कि उनकी सेहत को देखते हुए उन्हें मांसाहार खानपान में रोक लगाई गई थी। लेकिन बकरे की बलि को प्रसाद के रूप में एक दो पीस ले सकते हैं।

chat bot
आपका साथी