Lalu Yadav: लालू यादव की झारखंड हाई कोर्ट से गुहार, जमानत पर जल्द करें सुनवाई

Lalu Yadav Latest News लालू प्रसाद की ओर से आधी सजा पूरी करने और बीमारी का हवाला देते हुए हाई कोर्ट से जमानत की गुहार लगाई गई है। लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले के 4 मामलों में सजा मिल चुकी है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 02:55 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 06:58 PM (IST)
Lalu Yadav: लालू यादव की झारखंड हाई कोर्ट से गुहार, जमानत पर जल्द करें सुनवाई
Lalu Yadav Latest News लालू प्रसाद यादव की फाइल फोटो।

रांची, राज्य ब्यूरो। चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव ने झारखंड हाई कोर्ट में अपना जवाब दाखिल कर दिया है। लालू की ओर से उनके अधिवक्ता देवर्षि मंडल ने जवाब हाई कोर्ट में दाखिल किया है। उन्होंने बताया कि पिछली सुनवाई के दौरान अदालत ने लालू प्रसाद की कस्टडी के अवधि की रिपोर्ट मांगी थी। इसी के तहत लालू के जेल में रहने की अवधि को लेकर एक रिपोर्ट अदालत में दाखिल की गई है।

अदालत में दाखिल जवाब में कहा गया है कि लालू प्रसाद ने दुमका कोषागार मामले में करीब 44 माह जेल में बिताए हैं, जो कि सजा की आधी अवधि से ज्यादा है। इसके साथ ही लालू की ओर से जमानत पर जल्द सुनवाई के लिए झारखंड हाई कोर्ट से विशेष आग्रह किया गया है। दरअसल, लालू प्रसाद को सीबीआइ कोर्ट ने दुमका कोषागार मामले में सात साल की सजा सुनाई है। इस मामले में लालू की ओर से आधी सजा पूरी करने और कई तरह की बीमारियों का हवाला देते हुए झारखंड हाई कोर्ट से जमानत देने की गुहार लगाई गई है।

बता दें कि लालू प्रसाद यादव को 4 मामलों में सजा मिल चुकी है। इसमें से 3 मामलों में उन्हें हाई कोर्ट से जमानत मिल चुकी है। अगर दुमका कोषागार मामले में उन्हें जमानत मिलती है तो वह जेल से बाहर आ जाएंगे। हालांकि लालू प्रसाद यादव की तबीयत खराब होने के चलते उन्हें रिम्स से दिल्ली स्थित एम्स भेज दिया गया है। यहां पर उनका इलाज चल रहा है। देवर्षि मंडल ने कहा कि एम्स से मेडिकल रिपोर्ट मिलने के बाद उसे भी हाई कोर्ट में दाखिल किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी