लालू से मुलाकात के बाद बोले वृषिण पटेल, देश की वर्तमान स्थिति से चिंतित हैं राजद सुप्रीमो

Lalu Yadav. बिहार के पूर्व शिक्षा मंत्री वृषिण पटेल शनिवार को पेइंग वार्ड में लालू प्रसाद से मुलाकात की। शनिवार को लालू प्रसाद देर से उठे। इससे मुलाकातियों को इंतजार करना पड़ा।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Sat, 29 Feb 2020 01:08 PM (IST) Updated:Sat, 29 Feb 2020 10:01 PM (IST)
लालू से मुलाकात के बाद बोले वृषिण पटेल, देश की वर्तमान स्थिति से चिंतित हैं राजद सुप्रीमो
लालू से मुलाकात के बाद बोले वृषिण पटेल, देश की वर्तमान स्थिति से चिंतित हैं राजद सुप्रीमो

रांची, जासं। रांची के रिम्स में इलाजरत चारा घोटाला के चार मामलों के सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से शनिवार काे बिहार के पूर्व शिक्षा मंत्री वृषिण पटेल, रघुनाथपुर के विधायक हरिशंकर यादव और बिहार विधान परिषद के पूर्व उपसभापति सलीम परवेज ने मुलाकात की। मुलाकात के बाद वृषिण पटेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि तबीयत खराब रहते हुए भी लालू जी देश की वर्तमान स्थिति से चिंतित हैं। हिंदू-मुस्लिम, एनआरसी-एनपीआर से लालू जी का मन व्यथित है। वे ज्यादा बात नहीं कर रहे हैं। बीमारी से भी लालू जी परेशान हैं।

इसके अलावा रघुनाथपुर के विधायक हरिशंकर यादव ने मुलाकात के बाद कहा कि लालू जी के तबीयत का हाल जानने आए थे। उनका तबीयत उतना ठीक नहीं है। लालू जी से उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा अभी ठीकठाक हैं लेकिन उतना बढिय़ा नहीं हैं। उन्होंने बिहार की राजनीति पर कहा कि सरकार पर दबाव बनाने के बाद अब राज्य में जातीय जनगणना शुरू होगी। बिहार विधान परिषद के पूर्व उपसभापति सलीम परवेज ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि लालू जी की तबीयत ठीक है लेकिन उनके पैर में स्वैलिंग है। यूरिक एसिड बढ़ा हुआ है। उसका इलाज ठीक से होना चाहिए। पैर में थोड़ा सूजन है।

इससे पूर्व वृषिण पटेल काफी देर तक पेइंग वार्ड के कैंटीन में लालू के आदेश का इंतजार करते रहे। जानकारी के अनुसार लालू प्रसाद देर से उठने के कारण अपने दैनिक क्रियाकलाप में लगे रहे। बता दें कि शनिवार को लालू से मुलाकातियों का दिन होता है। बिरसा मुंडा जेल प्रबंधन की अनुमति से इस दिन अधिकतम तीन मुलाकाती लालू से मिल सकते हैं। हालांकि अपने नेता लालू से मिलने के लिए यहां बड़ी संख्‍या में राजद नेता और समर्थक पहुंचे हैं। बिहारी नेताओं का जमावड़ा लगा है।

इधर रिम्‍स के मेडिकल बोर्ड द्वारा एम्‍स, दिल्‍ली भेजने के बजाय रिम्‍स में ही लालू का इलाज जारी रखने की रिपोर्ट देने के बाद वे थोड़े रिलैक्‍स नजर आ रहे हैं। आठ सदस्‍यीय मेडिकल बोर्ड ने लालू की हेल्‍थ रिपोर्ट के आधार पर उनके इलाज पर संतोष जताया है। लालू की क्रॉनिक किडनी स्‍टेज थ्री की बीमारी के लिए स्‍जल्‍द ही पेशलिस्‍ट नेफ्रालॉजिस्‍ट से सलाह लेने की बात रिम्‍स प्रबंधन ने कही है।

इधर रिम्‍स में लालू की देखरेख कर रही मेडिकल टीम के वरिष्‍ठ चिकित्‍सक डॉक्‍टर डीके झा ने लालू का हेल्‍थ अपडेट जारी करते हुए कहा कि लालू की सेहत स्थिर है। मेडिकल बोर्ड ने किडनी की बीमारी को लेकर एक्‍सपर्ट नेफ्रालॉजिस्‍ट से सेकेंड ओपिनियन लेने का निर्णय लिया है। इस पर आगे बात हो रही है। प्रक्रिया जल्‍द ही पूरी कर ली जाएगी। डॉ झा ने बताया कि मार्च तक नेफ्रालॉजिस्‍ट से सलाह लेकर लालू के इलाज को और बेहतर करेंगे।

chat bot
आपका साथी