इधर रांची में गंभीर बीमारियों से जंग लड़ रहे लालू, उधर दिल्‍ली की अदालत ने दिखाए सख्‍त तेवर

रांची के रिम्‍स में वरिष्‍ठ चिकित्‍सकों की देखरेख में इलाज करा रहे लालू प्रसाद यादव के लिए सोमवार को दिल्‍ली के पटियाला कोर्ट में पेश होने का फरमान आया है।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 04:17 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 09:45 AM (IST)
इधर रांची में गंभीर बीमारियों से जंग लड़ रहे लालू, उधर दिल्‍ली की अदालत ने दिखाए सख्‍त तेवर
इधर रांची में गंभीर बीमारियों से जंग लड़ रहे लालू, उधर दिल्‍ली की अदालत ने दिखाए सख्‍त तेवर

रांची, जेएनएन। लालू की परेशानियां तो जैसे कम होने का नाम ही नहीं ले रहीं। एक पर एक वे लगातार समस्‍याओं से घिरे रह रहे हैं। रांची के रिम्‍स में इलाजरत चारा घोटाले के चार मामलों में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद एक तरफ कई गंभीर बीमारियों से जंग लड़ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ रेलवे घोटाले में दिल्‍ली की पटियाला कोर्ट ने उनको वीडियो कां‍फ्रे‍ंसिंग के जरिये हाजिर होने का अादेश दिया है।

पहले बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की अपनी पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय से तलाक लेेने की जिद पर अड़े रहने को लेकर वे लगातार तनाव में थे। तो अब उनकी बीमारी क्रॉनिक किडनी दिन ब दिन स्‍टेज थ्री से स्‍टेज फोर की ओर बढ़ रही है। शुगर लेवल में लगातार उतार-चढ़ाव हो रहा है। क्रिटनीन का लेवल भी खतरनाक स्‍तर पर है।

जबकि इंफेक्‍शन भी बढ़ता जा रहा है। इधर रेलवे घोटाले में अदालत में पेश नहीं होने के कारण सोमवार को सीबीआइ को कड़ी फटकार लगी है। ऐसे में 20 दिसंबर को तय अगली पेशी की तारीख पर लालू प्रसाद यादव को हर हाल में सुनवाई के लिए उपलब्‍ध कराना अब सीबीआइ की प्राथमिकता हो गई है।

बता दें कि आइआरसीटीसी से जुड़े घोटाले में सीबीआइ ने लालू प्रसाद यादव को आरोपित बनाया है। कोर्ट में सुनवाई के दौरान केंद्रीय जांच एजेंसी को आदेश दिया गया कि वह रांची के रिम्‍स के पेइंग वार्ड में रहकर इलाज करा रहे लालू को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उपस्थित कराने के लिए समुचित व्यवस्था करे।

इधर बिरसा मुंडा जेल होटवार के जेल अधीक्षक ने इस बारे में कहा कि लालू की पेशी का आदेश मिलते ही उपयुक्‍त व्‍यवस्‍था कराई जाएगी। वहीं दूसरी ओर रिम्‍स के डॉक्‍टरों का कहना है कि लालू की हालत पर नजदीकी नजर रखी जा रही है। उनकी सेहत में सुधार हो रहा है। 20 दिसंबर को होने वाली अगली सुनवाई तक अगर लालू यादव स्‍वस्‍थ रहेंगे तो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कोर्ट में पेश होंगे।

लालू का मटन, चिकन बंद : रिम्‍स में भर्ती लालू प्रसाद की सेहत पर चिकित्‍सकों का पूरा ध्‍यान है। उनकी खराब तबीयत को देखते हुए डायबिटीज पर नियंत्रण की खातिर खान-पान का विशेष ख्याल रखने का निर्देश दिया गया है। उनके भोजन की सूची भी बदली गई है। नए डायट चार्ट के मुताबिक मटन, चिकन बंद कर दिया गया है। थोड़ी मात्रा में मछली और एक अंडा खाने की अनुमति लालू को दी गई है।

यह भी पढ़ें : रेलवे टेंडर घोटाला: राबड़ी-तेजस्वी हुए कोर्ट में पेश, 20 दिसंबर को लालू की भी होगी पेशी

chat bot
आपका साथी