पेइंग वार्ड में लालू बेचैन, डाक्टर ने दी है टहलने की सलाह, कमरे में पड़े-पड़े हो रही घुटन

रांची राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद खुद को बीमार महसूस कर रहे हैं। उन्हें पेइंग वार्ड में भर्ती कराया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 06:04 AM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 06:04 AM (IST)
पेइंग वार्ड में लालू बेचैन, डाक्टर ने दी है टहलने की सलाह, कमरे में पड़े-पड़े हो रही घुटन
पेइंग वार्ड में लालू बेचैन, डाक्टर ने दी है टहलने की सलाह, कमरे में पड़े-पड़े हो रही घुटन

जागरण संवाददाता, रांची : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद खुद को बीमार महसूस कर रहे हैं। उन्हें केली बंगले से आने के बाद बेचैनी और घुटन महसूस हो रही है। उन्होंने इस बात से अपने सेवादारों और चिकित्सकों को भी अवगत कराया है। मन नहीं लगने की बात खुद उन्होंने ही सेवादारों से कही है।

विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, डाक्टरों ने उनकी खराब तबीयत को देखते हुए टहलने की सलाह दी थी। बंगले में तो टहलने के लिए पर्याप्त जगह थी लेकिन पेइंग वार्ड में कोरोना के कई मरीज भर्ती हैं। पहले वे काटेज के गलियारे में टहलते और धूप का आनंद लेते थे। लेकिन यहां भी कोविड संक्रमित मरीजों का इलाज किया जाता है। वे तीन दिन से अपने कमरे में ही रजाई के सहारे हैं। रूम में ही हीटर की भी व्यवस्था है। इसके पहले भी लालू प्रसाद ने अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताी थी।

बताते चलें कि 20 दिन पूर्व लालू प्रसाद की किडनी फंक्शनिंग में 10 फीसद गिरावट हुई थी। पहले किडनी थर्ड स्टेज में था, वहीं अब फोर्थ स्टेज में पहुंच गया है। ऐसे में अचानक टहलना बंद हो जाने से स्थिति और बिगड़ सकती है। अब भी किडनी फंक्शनिग 25 फीसद ही काम कर रहा है। दो साल तक इंसुलिन और चिकित्सकों की देखेरख में किडनी की गतिविधि ठीक रही, अगर दिनचर्या में बदलाव होता है तो निश्चित रूप से सेहत पर असर पड़ेगा। लालू का इलाज कर रहे चिकित्सकों का कहना है कि लालू प्रसाद के स्वास्थ्य पर नजर है। हर दिन की रिपोर्ट ली जा रही है। आगे इस मामले पर क्या करना है जल्द ही विचार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी