Ranchi: तनाव में Lalu, दिन का खाना छोड़ा-तबीयत बिगड़ी

RIMS में इलाजरत Lalu Prasad की दिनचर्या में बदलाव हुआ है। शनिवार को झारखंड राजद के युवा अध्यक्ष अभय सिंह और गोपालगंज टू रायसीना पुस्तक के लेखक नलीन वर्मा मिलने पहुंचे।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 25 May 2019 06:20 PM (IST) Updated:Sun, 26 May 2019 08:18 PM (IST)
Ranchi: तनाव में Lalu, दिन का खाना छोड़ा-तबीयत बिगड़ी
Ranchi: तनाव में Lalu, दिन का खाना छोड़ा-तबीयत बिगड़ी

रांची, जेएनएन। रिम्स के पेईंग वार्ड में भर्ती लालू प्रसाद यादव से मिलने शनिवार को झारखंड प्रदेश राजद के युवा अध्यक्ष अभय सिंह पहुंचे। उनके साथ भागलपुर के पीरपैंती विधानसभा के आरजेडी विधायक रामविलास पासवान और गोपालगंज टू रायसीना पुस्तक के लेखक नलीन वर्मा भी थे। लालू से मुलाकात के बाद अभय सिंह ने कहा कि राजद सुप्रीमो से संगठन, राजनीति पर बात हुई।
दो-तीन दिन से वे सो नहीं पा रहे हैं। चार बजे खाना खा रहे हैं। अभय ने कहा कि हम कामना करते हैं कि उनकी सेहत जल्द अच्छी हो। चुनाव परिणाम से लालू के तनाव में रहने के सवाल पर उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम से लालू तनाव में नहीं हैं। चुनाव परिणाम से हतोत्साहित नहीं होना है। जो हारता है, वही आगे जाकर जीतता है। हम सब ने गुजारिश की कि आप पहले अपनी सेहत पर ध्यान दीजिए। आप के बिना यह लोकसभा चुनाव लड़ा गया है। आप चुनाव में रहते तो परिणाम दूसरा रहता।
अपने ऊपर अनुशासनहीनता के आरोप पर अभय ने कहा कि अनुशासनहीनता है ही नहीं। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद राजद नेताओं की बैठक बुलाई गई है। बिहार में सभी विधायकों को बुलाया गया है। झारखंड में भी समीक्षा बैठक होगी। समीक्षा बैठक में यह चर्चा की जाएगी कि कैसे हमारे प्रत्याशी को हार मिली। सभी विधायकों से इस पर राय ली जाएगी। कहां कमियां रही, कहां हमने गलती की, इस पर विचार किया जाएगा।

लालू की ऑटोबायोग्राफी

लालू प्रसाद की आॅटोबायोग्राफी पूरी हो गई है। उनकी आत्‍मकथा का शीर्षक है गोपालगंज टू रायसीना। आत्‍मकथा के पूरा होने पर उसे सौंपने किताब के लेखक नलीन वर्मा भी लालू से मिलने पहुंचे। लालू से मुलाकात के बाद गोपालगंज टू रायसीना पुस्तक के लेखक नलीन वर्मा ने कहा कि इस किताब में लालू के पूरे जीवन की कहानी कहने की कोशिश की गई है।

नलीन के अनुसार, किताब लिखने में चार-पांच साल लग गए। इस किताब में लालू प्रसाद ने बड़े शिद्दत के साथ अपनी कमियों को इस कहानी में गिनाया है। सारी बातों को इस किताब में समेटा गया है। इस किताब में यह कहा गया है कि कैसे एक बहुत साधारण परिवार में पैदा हुए लालू की जीवन यात्रा इस ऊंचाई तक पहुंची।

लगातार टीवी देखने से बदली दिनचर्या

रिम्स में इलाजरत लालू की दिनचर्या में बदलाव हुआ है। टीवी पर लगातार चुनावी नतीजे देखने से उनकी दिनचर्या बदल गई है। वह सही से अपने खान-पान पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। ब्रेकफास्ट और लंच निर्धारित समय से देरी से कर रहे हैं। लालू यादव के मेडिसिन के डॉक्टर डीके झा ने कहा कि लालू की तबीयत फिलहाल सामान्य है। ब्लड प्रेशर ठीक है। नींद पूरी हो रही है। शूगर स्टेबल है। बाल तोड़ ठीक है। बालतोड़ की एंटिबायोटिक बंद हो चुकी है। घाव सूख गया है। पिछले 48 घंटों के दौरान कोई खास बदलाव नहीं आया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी