लालू को सता रही बिहार चुनाव की चिंता, मांगी जमानत

शनिवार को लालू ने झारखंड हाई कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है। शनिवार को लालू ने झारखंड हाईकोर्ट में चारा घोटाले से जुड़े चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी मामले में जमानत याचिका दाखिल की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 01:12 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 01:12 AM (IST)
लालू को सता रही बिहार चुनाव की चिंता, मांगी जमानत
लालू को सता रही बिहार चुनाव की चिंता, मांगी जमानत

राज्य ब्यूरो, रांची : बिहार में चुनाव की सुगबुगाहट तेज होने के बाद चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता और रिम्स में इलाजरत लालू यादव को भी बिहार की चिंता सताने लगी है। बिहार जाकर चुनाव की रणनीति बनाने व राजनीतिक किलेबंदी करने के उद्देश्य से वह जल्द से जल्द पटना पहुंचना चाहते हैं। शनिवार को लालू ने झारखंड हाई कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है। शनिवार को लालू ने झारखंड हाईकोर्ट में चारा घोटाले से जुड़े चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी मामले में जमानत याचिका दाखिल की है। इससे पहले देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू को पहले ही जमानत मिल चुकी थी, लेकिन चारा घोटाले से जुड़े अन्य मामलों में जमानत नहीं मिलने की वजह से वह जेल से बाहर नहीं आ सके थे।

लालू के अधिवक्ता देवर्षि मंडल ने बताया कि लालू जेल में आधी सजा काट चुके हैं, इसलिए उन्हें जमानत मिलने की पूरी उम्मीद है। लालू को सीबीआइ कोर्ट ने पांच साल की सजा सुनाई थी, जिसमें ढाई साल की सजा वह जेल में रहकर भुगत चुके हैं।

दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने चारा घोटाला मामले में ऐसा तय किया है कि निचली अदालत से मिली सजा की आधी अवधि जेल में बिताने पर सजायाफ्ता को जमानत दी जा सकती है। झारखंड हाई कोर्ट ने भी पूर्व में देवघर कोषागार मामले में इसी आधार पर लालू प्रसाद को जमानत प्रदान की थी। लालू प्रसाद फिलहाल रिम्स के पेईंग वार्ड में भर्ती हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है।

हाई कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल करने के बाद इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि लालू प्रसाद यादव बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले जेल से बाहर निकलना चाहते हैं। हालांकि दुमका कोषागार से जुड़े मामले में अभी तक लालू ने जमानत याचिका दाखिल नहीं की है।

------

chat bot
आपका साथी