विडंबना: खिलाड़ी से ज्यादा कोच को अवार्ड, 10 लाख की जगह दे रहे 25 हजार रुपये

Sports News. विश्व आर्चरी यूथ चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतने वाली कोमलिका बारी को अपने प्रशिक्षक अनिल कुमार से भी कम नकद पुरस्कार के योग समझा गया है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 28 Mar 2020 02:29 PM (IST) Updated:Sat, 28 Mar 2020 02:29 PM (IST)
विडंबना: खिलाड़ी से ज्यादा कोच को अवार्ड, 10 लाख की जगह दे रहे 25 हजार रुपये
विडंबना: खिलाड़ी से ज्यादा कोच को अवार्ड, 10 लाख की जगह दे रहे 25 हजार रुपये

रांची, जासं। विश्व आर्चरी यूथ चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतकर देश व राज्य को गौरवांवित करने वाली कोमलिका बारी को इस उपलब्धि के लिए अपने प्रशिक्षक अनिल कुमार से भी कम नकद पुरस्कार के योग समझा गया है। झारखंड सरकार के खेल विभाग द्वारा जारी सूची में कोमलिका को 25 हजार व कोच अनिल कुमार को 50 हजार नकद राशि देने की घोषणा की गई है।

इस बात को लेकर कोई विभागीय पदाधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। नाम न छापने की शर्त पर एक ने कहा कि निश्चित रूप से यह प्रिंटिंग मिस्टेक है। राज्य सरकार के संकल्प के अनुसार यूथ चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतने वाले खिलाड़ी को दस लाख देने का प्रावधान है। ऐसे में कोमलिका को 25 हजार देने का निर्णय किसी के गले नहीं उतर रहा है। आखिर कैसे इस राशि की अनुशंसा की गई।

जबकि कैश अवार्ड के लिए गठित कमेटी की बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया। वहीं अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज दीपिका कुमारी को एशिया आर्चरी चैंपियनशिप व सीओटी 2020 टोक्यो ओलंपिक (रिकर्व महिला टीम) में तीसरा स्थान प्राप्त करने पर तीन लाख देने की अनुशंसा की गई है। यही नहीं सैफ खेलों में वॉलीबॉल भारतीय टीम के प्रशिक्षक को यह कहकर कैश अवॉर्ड नहीं दिया गया कि टीम में झारखंड का कोई खिलाड़ी शामिल नहीं था।

chat bot
आपका साथी