बिहार से आ रहे चार वाहनों को कोडरमा एसडीओ ने किया वापस, जानें वजह

स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत जारी आदेश का अनुपालन को लेकर कड़े कदम उठाये जा रहे है। कोडरमा बागीटांड़ सहित जिले में चार चेकपोस्ट संचालित है। चेकपोस्ट के वरीय पदाधिकारी एसडीओ मनीष कुमार लगातार व्यवस्था की मानिटरिंग कर रहें है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 01:40 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 01:40 PM (IST)
बिहार से आ रहे चार वाहनों को कोडरमा एसडीओ ने किया वापस, जानें वजह
बिहार से आ रहे चार वाहनों को कोडरमा एसडीओ ने किया वापस। जागरण

कोडरमा, संस । स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत जारी आदेश का अनुपालन को लेकर कड़े कदम उठाये जा रहे है। कोडरमा बागीटांड़ सहित जिले में चार चेकपोस्ट संचालित है। चेकपोस्ट के वरीय पदाधिकारी एसडीओ मनीष कुमार लगातार व्यवस्था की मानिटरिंग कर रहें है। इधर, सोमवार को एसडीओ कुमार बागीटांड चेक पोस्ट का निरीक्षण किया। इस दौरान राज्यों से आ रहे लोगों की कोविड जांच के लिए जांच टीम को लगाया गया। पहले दिन 64 लोगों का रेपिड एंटीजन से टेस्ट किया गया, जिसमें एक व्यक्ति पाजिटिव पाया गया। संबंधित व्यक्ति को होम आईसोलेशन में रहने की सलाह दी गई।

वहीं, एसडीओ ने चेकपोस्ट पर सभी प्रकार के वाहनों की जांच की एवं चालकों को ई-पास बनाने को लेकर जागरूक भी किया गया। इस दौरान बिना ई-पास के चेकपोस्ट में पहुंचे चार वाहनों को बैरंग बिहार की ओर भेजा गया। कहा किसी भी परिस्थिति में बिना ई-पास के जिला में इंट्री ना दें। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रसार रोकने के लिए स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत बनाए गए नियमावली का सख्ती से पालन कराया जाएगा। नियमवाली का उल्लंघन करते वाले व्यक्ति के विरुद्ध कानूनी कारवाई की जाएगी। चेकपोस्ट पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को सख्ती से वाहनों की जांच करने का निर्देश दिया। उन्होंने आम आवाम से भी बेवजह घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की। कहा कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए जिला प्रशासन का सहयोग करें। खुद सुरक्षित रहे एवं अपनों को भी सुरक्षित रखें। इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ एबी प्रसाद व प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी