Jharkhand: मुंबई-हावड़ा मेल से पहुंचे सैंकड़ों प्रवासी, 17 मिले कोरोना पॉजिटिव; यात्रियों में खलबली

Jharkhand News Samachar देशभर में कोरोना की दूसरी लहर के बाद संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इस बीच महानगरों में कमाने वाले प्रवासी फिर से घर लौट रहे हैं। महाराष्‍ट्र में लॉकडाउन की पाबंदियों के बीच मुंबई-हावड़ा मेल से सैंकड़ों प्रवासी कोडरमा पहुंचे। इनमें 17 संक्रमित मिले।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 08:14 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 05:52 PM (IST)
Jharkhand: मुंबई-हावड़ा मेल से पहुंचे सैंकड़ों प्रवासी, 17 मिले कोरोना पॉजिटिव; यात्रियों में खलबली
Jharkhand News Samachar:महाराष्‍ट्र में लॉकडाउन की पाबंदियों के बीच मुंबई-हावड़ा मेल से सैंकड़ों प्रवासी कोडरमा पहुंचे। इनमें 17 संक्रमित मिले।

रांची, जेएनएन। Jharkhand News Samachar देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के बाद संक्रमितों की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है। इस बीच महानगरों में कमाने वाले प्रवासी फिर से वापस अपने घर लौट रहे हैं। महाराष्‍ट्र में लॉकडाउन की कड़ी पाबंदियों के बीच मुंबई-हावड़ा मेल से सैंकड़ों प्रवासी साेमवार को कोडरमा पहुंचे। इनमें 17 यात्री कोरोना वायरस संक्रमित मिले। जिन्‍हें तत्‍काल आइसोलेशन में भेज दिया गया।

झुमरीतिलैया, कोडरमा के दैनिक जागरण संवाददाता ने बताया कि महानगरों से लौटने वाले श्रमिकों, प्रवासियों की संख्या में एक हफ्ते से लगातार इजाफा हो रहा है। कोरोना जांच के दौरान इन यात्रियों में से कई लोग संक्रमित भी मिल रहे हैं। रविवार को कोडरमा स्टेशन पर उतरे चार यात्री संक्रमित मिले, जबकि सोमवार को 17 यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए।

बता दें कि दिल्ली, मुंबई, पुणे समेत दूसरे महानगरों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में वहां सरकार ने सुरक्षा एहतियात के तौर पर लॉकडाउन, नाइट क‌र्फ्यू और धारा 144 जैसी सख्‍ती की है। लिहाजा काम धंधा और बाजार बंद होने से इन शहरों में रहने वाले प्रवासी मजदूर अपने-अपने घरों को लौटने को विवश हो रहे हैं। कोडरमा स्टेशन पर पिछले दस दिनों से प्रतिदिन सैकड़ों प्रवासी अलग-अलग ट्रेनों से पहुंच रहे हैं।

मुंबई-हावड़ा, रांची कुर्ला, पुरुषोतम, नीलाचंल आदि तमाम ट्रेनों से सैंकड़ों की तादाद में आने वाले इन यात्रियों की मानें तो बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण के चलते कई पाबंदियां लगा दी गई हैं। ऐसे में वहां जीवन बसर करना मुश्किल हो रहा है। इससे पहले कोडरमा पहुंच रहे यात्रियों की कोरोना जांच नहीं की जा रही थी, लेकिन संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ते रहने के बाद सोमवार से स्टेशन पर स्‍थायी कोरोना जांच कैंप लगा दिया गया।

मुंबई-हावड़ा एक्सप्रेस के अलावा कोडरमा स्टेशन पर पुरुषोतम एक्सप्रेस से उतरे लोगों के चेहरे पर भी कोरोना संक्रमण का खौफ साफ दिख रहा था। यात्रियों ने बताया कि लॉकडाउन की आशंका के चलते वे अपने घर लौट गए हैं। घर पर ही कोई नया काम-धंधा शुरू करेंगे। सोमवार को कोडरमा स्‍टेशन पर 282 मुसाफिरों की कोरोना जांच हुई। इनमें कुल 17 कोरोना वायरस संक्रमित मिले।

chat bot
आपका साथी