Indian Railway: सात तक नहीं चलेगी कोडरमा-मधुपुर व कोडरमा-बरकाकाना पैसेंजर

Indian Railway धनबाद रेल मंडल के रांची रोड स्टेशन पर नन इंटर लॉकिंग का कार्य बुधवार से शुरू हुआ। इस वजह से कोडरमा से खुलनेवाली कोडरमा-हजारीबाग-बरकाकाना कोडरमा- कोवाड़ मधुपुर पैसेंजर ट्रेन तथा गोमो चोपन पैसेंजर ट्रेन को सात अगस्त तक रद कर दिया गया है।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:52 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:52 PM (IST)
Indian Railway: सात तक नहीं चलेगी कोडरमा-मधुपुर व कोडरमा-बरकाकाना पैसेंजर
कोडरमा-बरकाकाना पैसेंजर ट्रेन को सात अगस्त तक रद कर दिया गया है।

झुमरीतिलैया (कोडरमा), संवाद सहयोगी। धनबाद रेल मंडल के रांची रोड स्टेशन पर नन इंटर लॉकिंग का कार्य बुधवार से शुरू हुआ। इस वजह से कोडरमा से खुलनेवाली कोडरमा-हजारीबाग-बरकाकाना, कोडरमा- कोवाड़, मधुपुर पैसेंजर ट्रेन तथा गोमो चोपन पैसेंजर ट्रेन को सात अगस्त तक रद कर दिया गया है। कोडरमा स्टेशन से खुलनेवाली कोडरमा-मधुपुर और कोडरमा बरकाकाना नौ जुलाई 2021 से शुरू हुई थी। इससे पहले 22 अप्रैल 2020 से उक्त ट्रेन बंद थी। पटरी पर लौटते ही इसका किराया न्यूनतम 10 रुपये के बजाय 30 रुपये कर दिया गया था। दोनों ट्रेनों के बंद होने से यात्रियों की समस्या बढ़ गई है।

धनबाद रेल मंडल के पीआरओ पीके मिश्रा ने बताया कि रांची रोड स्टेशन पर नन इंटर लॉकिंग की वजह से ट्रेनों को रद किया गया है। बताते चलें कि नई दिल्ली हावड़ा ग्रैंडकॉर्ड के रास्ते कोडरमा होकर चलनेवाली कई ट्रेनों को बारिश की वजह से रद करने का सिलसिला चल रहा है। कई ट्रेनें हावड़ा से विलंब से भी खुल रही हैं। अभी तक स्थिति सामान्य नहीं हो पाई है। मंगलवार की रात हावड़ा से खुलनेवाली हावड़ा योगनगरी ऋषिकेश दून एक्सपे्रस एवं हावड़ा-मुंबई मेल एक्सप्रेस कोडरमा देर रात की बजाय बुधवार की सुबह पहुंची। इधर पैसेंजर के रद होने से छात्रों के अलावा दैनिक कार्य और व्यवसाय करनेवालों की परेशानी बढ़ गई है।

ड्यूटी स्टाफ की तबीयत बिगड़ी, रेलवे ने उपलब्ध कराई मेडिकल सुविधा

रांची : रेलवे यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा का विशेष ध्यान देने के साथ-साथ अपनी ड्यूटी स्टाफ की चिकित्सा सुविधा पर विशेष ख्याल रखता है। दरअसल मुरी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन संख्या 02824 के ड्यूटी स्टाफ की तबीयत अचानक खराब हो गई, जिन्हें ट्रेन में ही चिकित्सा सहायता प्रदान की गई। नई दिल्ली-भुवनेश्वर स्पेशल ट्रेन मुरी पहुंची, जहां ड्यूटी पर एएसआई आर शेखर के साथ मेरी सहेली टीम और मेडिकल टीम ने जनरेटर कार कोच में गए, जहां सीनियर तकनीशियन ,बीबीएस दिनेश कुशवाहा के पास गए , जिनकी तबीयत ड्यूटी के दौरान खराब हो गई थी। उन्होंने बताया कि नई दिल्ली से वाराणसी के बीच डिहाइड्रेशन और पेट दर्द हुआ था। इसके बाद बाद मुरी की रेलवे स्वास्थ्य इकाई की मेडिकल स्टाफ ने दवा दी और अंत में ट्रेन अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गई। ट्रेन मे एएसआई रवि शेखर, एलसी एस रूपावती, एलसी एमके मीणा मौजूद थीं।

chat bot
आपका साथी