top menutop menutop menu

Koderma Corona Update: कोडरमा में बैंककर्मी कोरोना पॉजिटिव, झंडा चौक सील; 11 नए मामले

रांची, जेएनएन। Koderma Coronavirus Update झारखंड में गुरुवार को 60 कोरोना पॉजिटिव की पहचान की गई है। इनमें जमशेदपुर में 9, कोडरमा में 8 और पलामू में 8 कोरोना मरीज शामिल हैं। आज चतरा में 7, गिरिडीह में 7 और रांची, लातेहार, धनबाद-हजारीबाग में 3-3 कोरोना संक्रमित मिले हैं। खूंटी-साहिबगंज में दो-दो, लोहरदगा, रामगढ़, गोड्डा, देवघर और गढ़वा में आज एक-एक कोरोना मरीज मिले। आज के ताजा मामलों के साथ राज्‍य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2585 पर पहुंच गया है।  

यूनियन बैंक  झुमरी तिलैया का कर्मी निकला कोरोना पॉजिटिव

कोडरमा में गुरुवार शाम जहां रिम्स से कोडरमा जिले के 8 लोगों के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई, वहीं देर रात सदर अस्पताल में लगे ट्रूनेट मशीन से जांच के बाद तीन नए लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार एक व्यक्ति झुमरी तिलैया के माइका गली के पास का रहने वाला है, जबकि एक व्यक्ति जयनगर के गोपालडीह का, वहीं एक अन्य व्यक्ति छतरबर का रहने वाला बताया जा रहा है।

झुमरीतिलैया शहर के झंडा चौक के आसपास का इलाका होगा कंटेनमेंट जोन

झुमरी तिलैया के माइका गली में रहने वाले संक्रमित व्यक्ति यूनियन बैंक की झुमरी तिलैया शाखा में कार्यरत है। ट्रेवल हिस्ट्री के अनुसार सोमवार को वह बोकारो से लौटा था और यूनियन बैंक में अपनी ड्यूटी दे रहा था। इसी बीच गुरुवार की शाम तबीयत खराब होने पर वह अपनी जांच कराने सदर अस्पताल पहुंचा जहां ट्रू नेट मिनट मशीन और एसए किट से जांच के बाद उसके रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बैंक कर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ गई है।

दरअसल यह पहला मामला है जब शहरी क्षेत्र में रहने वाले किसी व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि देर रात सभी संक्रमित मरीजों को कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। इधर, झंडा चौक कंटेनमेंट जोन घोषित करने व आसपास के इलाके को सील करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। अहले सुबह झुमरी तिलैया नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी कौशलेस प्रसाद झंडा चौक के आसपास के इलाके का निरीक्षण किया।

शहर का सबसे व्यस्त इलाका होने व तमाम व्यापारिक गतिविधियां यहां संचालित होने के कारण आ रही दिक्कतों को देखते हुए नगर प्रशासन विचार विमर्श में जुटा है। नगर प्रशासक कॉसलेस प्रसाद में ने बताया कि मामले को लेकर उपायुक्त से बातचीत के बाद सील करने की कार्रवाई की जाएगी। वही जयनगर के गोपालडीह का रहने वाला युवक भी बीते दिनों पुणे से लौटा था और तबीयत खराब होने के बाद उसने खुद सदर अस्पताल जाकर जांच कराई थी, जहां उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

झारखंड में 60 कोरोना पॉजिटिव गुरुवार को मिले

जमशेदपर में 9 पलामू में 8 कोडरमा में 8 चतरा में 7 धनबाद में 3 रांची में 3 लातेहार में 3 हजारीबाग में 3 खूंटी में 2 साहिबगंज में 2 गिरिडीह में 7 गढ़वा में 1 देवघर में 1 गोड्डा में 1 लोहरदगा में 1 रामगढ़ में 1

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.