प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिन पर किसान-जवान समारोह, बोले सांसद- जवान व किसान ही देश के असली हीरो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस पर शुक्रवार को जिला भाजपा कार्यालय में किसान - जवान सम्मान समारोह आयोजित किया गया। भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष ज्योति पांडे के नेतृत्व में जिला कार्यालय में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल से जुड़ी प्रदर्शनी भी लगाई गई।

By Vikas SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 07:44 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 07:44 PM (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिन पर किसान-जवान समारोह, बोले सांसद- जवान व किसान ही देश के असली हीरो
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस पर शुक्रवार को जिला भाजपा कार्यालय में किसान - जवान सम्मान समारोह

संवाद सहयोगी, मेदिनीनगर (पलामू )। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस पर शुक्रवार को जिला भाजपा कार्यालय में किसान - जवान सम्मान समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष जितेंद्र तिवारी ने व संचालन महामंत्री विजय शर्मा ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रुप से भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पवन साहू व पलामू सांसद विष्णु दयाल राम उपस्थित थे। इस कार्यक्रम के साथ भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष ज्योति पांडे के नेतृत्व में जिला कार्यालय में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल की प्रदर्शनी भी लगाई गई।

इस अवसर पर सांसद विष्णु दयाल राम ने सभी को विश्वकर्मा पूजा व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्‍होंने कहा कि आज का दिन बहुत विशेष है क्योंकि आज के दिन विश्वकर्मा पूजा होने के साथ साथ देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का जन्म दिवस भी है। जिसके उपलक्ष में किसानों व जवानों को सम्मानित किया जा रहा है । यह अवसर प्राप्त होना हमारे लिए गर्व की बात है। क्योंकि जवान व किसान ही देश के असली हीरो है। एक हमारे रक्षक हैं तो दूसरे हमारे अन्नदाता। उन्होंने किसानों व पूर्व सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा कि आप हमारी सरकार व देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली प्राथमिकता में रहे हैं और हमेशा रहेंगे।

भाजपा आमजन,गरीब व किसानों की पार्टी

मौके पर किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पवन साहू ने कहा कि मुझ जैसे एक सामान्य गरीब परिवार के किसान को भाजपा ने किसान मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया । यह साबित करता है कि भाजपा आमजन,गरीब किसानों की पार्टी है। कहा कि मैं तो फौजी बन देश की सेवा करना चाहता था।परंतु मुझे यह सौभाग्य प्राप्त नहीं हो सका। पर जिनको भी ये सौभाग्य प्राप्त हुआ वे देश के गौरव हैं । हम सभी उनका हृदय की गहराई से सम्मान करते हैं।

भाजपा के पालमु जिलाध्यक्ष विजय नंद पाठक ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का किसान व जवान भारत को वैश्विक महाशक्ति व विश्व गुरु के रूप में पुनः स्थापित करने के लिए अहर्निश मेहनत कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी जी की सरकार सबका साथ, सबका विकास व सबका विश्वास के मूल मंत्र को किया यथार्थ किया है।

हमारे देश की सेना का कोई जवाब नहीं : श्‍याम नारायण दुबे

भाजपा के वरिष्ठ नेता श्याम नारायण दुबे ने कहा कि हमारे देश की सेना का कोई जवाब नहीं है । हमारे सैनिक देश के लिए जीते हैं और देश के लिए ही मरते हैं। इनके लिए देश से बढ़कर कुछ भी नहीं। वही किसान कड़ी मेहनत करके हम देशवासियों का पेट भर अन्नदाता का कार्य करते हैं।जिनका कर्ज कोई नही उतार सकता।

प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख मनोज सिंह ने कहा कि सैनिकों का सम्मान करना देश का सम्मान करने जैसा है। क्योंकि इनके बदौलत ही देश सुरक्षित व हम सुरक्षित हैं।किसान तो हमारे अन्नदाता है , जिनके बिना हम जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकते। भाजपा किसान मोर्चा के पालमु जिला अध्यक्ष जितेंद्र तिवारी ने कहा कि यह सौभाग्य की बात है कि मुझे जिले के पूर्व सैनिकों व प्रगतिशील किसानों को सम्मानित करने के लिए ऐसा आयोजन करने का कार्य मिला। उन्होंने विश्वकर्मा पूजा व प्रधानमंत्री मोदी के जन्म दिवस की शुभकामनाएं दी । इससे पहले जय जवान- जय किसान के नारे से कार्यक्रम की शुरुआत की गई ।

मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रेम सिंह व उप महापौर मंगल सिंह ने अभी अपने विचार प्रकट किए वही कार्यक्रम में विनोद सिंह, परशुराम ओझा, नरेंद्र पांडे, प्रफुल्ल सिंह,विभाकर पांडे, भीष्म चौरसिया, उदय शुक्ला, रंजीत सिंह,अभय सिंह,नरेन्द्र मेहता,दामोदर तिवारी,अभिषेक शुक्ला,राकेश तिवारी,पंकज लाल,अमित सिंह,ऋषभ सिंह,उज्जवल वर्मा, सचिन आनंद,पंकज शर्मा समेत कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी