गढ़वा से अपह्रत ठेकेदार दो घंटे में बरामद, पुलिस ने सभी अपराधियों को धर दबोचा Garhwa News

Jharkhand News Garhwa Crime News एसडीपीओ ने कहा कि पैसे के लेनदेन के मामले में आकाशदीप का अपहरण किया गया था। अपहरण करने वालों में चार रांची तथा एक-एक बोकारो एवं रामगढ़ के अपराधी शामिल हैं। पुलिस ने एक स्वि‍फ्ट डिजायर एवं एक एक्सयूवी गाड़ी भी बरामद की है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 12:11 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 01:42 PM (IST)
गढ़वा से अपह्रत ठेकेदार दो घंटे में बरामद, पुलिस ने सभी अपराधियों को धर दबोचा Garhwa News
Jharkhand News, Garhwa Crime News गढ़वा थाना में पत्रकार वार्ता में जानकारी देते एसडीपीओ अवध कुमार यादव, दाएं से पहले।

गढ़वा, जासं। गढ़वा पुलिस ने अपहृत डांडाई निवासी ठेकेदार आकाशदीप भारती को अपहरण के दो घंटे के भीतर ही सकुशल बरामद कर लिया है। रविवार की देर शाम गढ़वा शहर के चिनियां रोड में स्थित दुर्गा मेडिकल के समीप से दो वाहनों पर सवार आधा दर्जन अपराधियों ने आकाशदीप भारती को अगवा कर लिया था। इसकी जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने पलामू पुलिस से संपर्क कर गढ़वा से पलामू की ओर जाने वाले सभी रास्तों पर नाका लगवा कर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी।

इसी क्रम में पलामू जिले की चैनपुर थाना पुलिस ने गढ़वा-शाहपुर मार्ग पर नाका लगाकर वाहनों की जांच शुरू की। इसी दौरान चैनपुर थाना पुलिस ने आकाशदीप का अपहरण कर दो वाहनों से भाग रहे अपराधियों को धर दबोचा। सोमवार को गढ़वा थाना में पत्रकार वार्ता में एसडीपीओ अवध कुमार यादव ने बताया कि अपराधियों द्वारा आकाशदीप के अपहरण किए जाने की सूचना के बाद पुलिस ने तत्परता से काम किया।

अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त कराए गए आकाशदीप भारती।

इसका परिणाम रहा कि न केवल अपहृत को सकुशल बरामद कर लिया गया, बल्कि इस घटना में शामिल सभी छह अपराधी पुलिस की पकड़ में आ गए। उन्होंने बताया कि‍ पकड़े गए अपराधियों में रांची के सुखदेव नगर थाना अंतर्गत रातू रोड निवासी दीपक राय मिश्रा का पुत्र अंकुर मिश्रा, नामकुम थाना अंतर्गत लोवाडीह निवासी अब्दुल रहीम का पुत्र कासिम रहीम, रामगढ़ जिला के मांडू थाना क्षेत्र के कुज्जू निवासी अब्दुल मिनहाज का पुत्र मोहम्मद जस्सी, रांची लोअर बाजार के आजाद बस्ती निवासी मोहम्मद याकूब का पुत्र मोहम्मद इम्तियाज एवं मोहम्मद सैफ का पुत्र दिलशाद सिद्दीकी तथा बोकारो जिला के गांधीनगर थाना क्षेत्र के जरीडीह निवासी मोहम्मद कलाम का पुत्र दिलफेकार का नाम शामिल है।

एसडीपीओ ने बताया कि आकाशदीप भारती एक ठेकेदार है। उसने अंकुर मिश्रा से 1.5 लाख रुपये व कासिम रहीम से 2.70 लाख रुपये लिए थे। काफी दिन बीत जाने के बाद भी पैसा नहीं देने के कारण इन लोगों के द्वारा योजना बनाकर उसका अपहरण कर ले जाया जा रहा था। एसडीपीओ ने बताया कि घटना का जानकारी आकाशदीप के पिता मूंगा लाल भारती द्वारा गढ़वा थाना को दी गई थी। इस अभियान में एसडीपीओ के अलावा इंस्पेक्टर सह गढ़वा थाना प्रभारी कृष्णा कुमार, पीएसआइ आशीष कुमार सिंह, अशोक कुजुर, अनुरंजन कुमार, एएसआइ अभिमन्यु कुमार सिंह सहित थाना के जवान शामिल थे।

chat bot
आपका साथी