लेवी वसूलने पहुंचा पीएलएफआइ उग्रवादी धराया, देसी कट्टा-गोली बरामद Khunti News

पीएलएफआइ उग्रवादी लेवी वसूलने के लिए मुरहू पहुंचा था। इसी दौरान पुलिस ने उसे पकड़ लिया। उग्रवादी के पास से नक्सली पर्चा व चंदा रसीद आदि बरामद किया गया है। उसके विरुद्ध जिला के मुरहू थाना में छह अड़की में दो तथा बंदगांव थाना में तीन मामले दर्ज है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 05:40 PM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 05:57 PM (IST)
लेवी वसूलने पहुंचा पीएलएफआइ उग्रवादी धराया, देसी कट्टा-गोली बरामद Khunti News
उसके विरुद्ध जिला के मुरहू थाना में छह, अड़की में दो तथा बंदगांव थाना में तीन मामले दर्ज है।

खूंटी, जासं। लेवी वसूलने के लिए मुरहू आए प्रतिबंधित पीएलएफआइ उग्रवादी संगठन के एक सक्रिय सदस्य को मुरहू थाना की पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार उग्रवादी के पास से एक देसी कट्टा, तीन जिंदा गोली, नक्सली पर्चा, चंदा रसीद तथा दो मोबाइल फोन बरामद हुआ है। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी। एसपी ने बताया कि पुलिस गिरफ्त में आए पीएलएफआइ उग्रवादी दस्ता के सक्रिय सदस्य फगुआ मुंडू उर्फ जगाए मुंडू उर्फ मंगरा और फागु उर्फ जगरनाथ मूल रूप से पश्चिम सिंहभूम जिले के बंदगांव थाना अंतर्गत कतिंगकेल गांव का निवासी है।

उसके विरुद्ध जिला के मुरहू थाना में छह, अड़की में दो तथा बंदगांव थाना में तीन मामले दर्ज हैं। अधिकांश मामले हत्या, आर्म्स एक्ट, 17 सीएलए एक्ट आदि संगीन धाराओं के हैं। पुलिस को लंबे दिनों से उसकी तलाश थी। एसपी ने बताया कि शनिवार सुबह उन्हें यह गुप्त सूचना मिली कि प्रतिबंधित पीएलएफआइ उग्रवादी दस्ता के सक्रिय सदस्य लेवी वसूलने के लिए मुरहू क्षेत्र में आने वाले हैं।

इस सूचना पर उन्होंने मुरहू थाना प्रभारी विक्रांत कुमार के नेतृत्व में एक छापामार दल का गठन कर आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया। निर्देश के आलोक में छापामार टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए लंबे दिनों से वांछित उक्त उग्रवादी को गिरफ्तार कर लिया। छापामार टीम में पुलिस अवर निरीक्षक बिट्टू रजक, अर्जुन कुमार सिंह, संदीप कुमार, सहायक अवर निरीक्षक फिलिप कुजूर, सहित रिजर्व गार्ड के जवान शामिल थे।

chat bot
आपका साथी